बंजार के बस दुर्घटनाग्रस्त मालिक को बचाने की कोशिश में मंत्री : कुलदीप राठौर

शिमला : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने आज शिमला में प्रेसवार्ता के दौरान कुल्लू के बंजार में हुए बस हादसे को लेकर परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर पर बंजार में दुर्घटनाग्रस्त हुई बस के मालिक को बचाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि नैतिकता के आधार पर गोविंद ठाकुर पद से इस्तीफा दें। उन्होंने कहा कि सीएम ने न्यायिक जांच के आदेश दिए लेकिन मंत्री क्लीन चिट दे चुके हैं और बस ऑपरेटर को बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। जब मंत्री क्लीन चिट दे चुके हैं तो फिर जांच कराने का कोई औचित्य नहीं है। बस चालक को तीन रुट दिए गए हैं जहां बसें खचाखच भरी रहती हैं। निगम 700 में से 370 बसें खड़ी हैं और 25 बसें कुल्लू में हैं, बताएं ये बसें क्यों खड़ी हैं। आखिर उनका इस्तेमाल क्यों नहीं किया जा रहा है। जहां बसें कम हैं और सवारियां ज्यादा हैं वहां बसें अधिक चलाई जानी चाहिए। ब्लॉक स्पॉट में क्रैश बैरियर लगाए जाएं।

उन्होंने कहा कि बंजार में दुर्घटनाग्रस्त हुई बस के घायलों को कम से कम 50 हजार रुपए की राहत राशि देनी चाहिए। साथ ही जिन बच्चों के सिर से मां-बाप का साया इस हादसे से उठा है उन बच्चों का भरण पोषण सरकार करे। उन्होंने कहा कहा कि बंजार में जहां बस हादसा हुआ, वहां सड़क की हालत खस्ता है।

राठौर ने कहा कि सेब बाहुल क्षेत्र में स्कैब की बीमारी फैलने लग गई है। 1983 में भी फैला था जिस पर काबू पा लिया गया। इसकी दवाई बहुत महंगी है सरकार बागवानों को सस्ती फफूंदनाशक दवाएं उपलब्ध कराए।   

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *