हमीरपुर: 15 कोरोना संक्रमितों को निगेटिव बताकर भेज दिया घर, जांच के आदेश

कुल्लू: बंजार बस दुर्घटना के मुख्यमंत्री ने दिए मजिस्ट्रेट जांच आदेश, राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री ने दुर्घटना पर जताया गहरा दुःख

शिमला: कुल्लू जिला में बंजार के नजदीक गुरूवार शाम एक निजी बस के गहरी खाई में गिरने की दुर्घटना पर राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने गहरा शोक व्यक्त किया है। समाचार लिखे जाने तक राज्य मुख्यालय पर प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस दुर्घटना में 20 से अधिक व्यक्तियों की मृत्यु हुई है जबकि लगभग 25 घायल हुए हैं। ज़िला कुल्लू प्रशासन ने आशंका जताई है कि राहत एवं बचाव कार्य अभी जारी है, इसलिए मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

राज्यपाल ने अपने शोक संदेश में ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति एवं शोक संतप्त परिवारों को इस अपूर्णीय क्षति से उबरने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर कहा कि इस हादसे से वह बहुत आहत हैं जिसमें कई बेशकीमती जाने गईं हैं। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए मृतकों की आत्मा की शांति तथा घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।  जयराम ठाकुर ने जिला प्रशासन से दुर्घटना में घायल यात्रियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए आधिकारिक जांच के आदेश दिए गए हैं।

वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि हादसे के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है लेकिन जिसकी भी लापरवाही से हादसा हुआ है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस बीच, बस दुर्घटना की जानकारी प्राप्त होते ही परिवहन मंत्री गोविन्द्र सिंह ठाकुर शिमला से घटना स्थल के लिए रवाना हो गए। उन्होंने दुर्घटना के मृतकों के परिजनों के साथ अपनी हार्दिक संवेदनाएं व्यक्त की हैं। दुर्घटना की जानकारी प्राप्त होते ही ज़िला प्रशासन, ज़िला आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण की टीमें चिकित्सकों व एम्बुलैंसों सहित तुरन्त घटना स्थल के लिए रवाना हुईं और राहत एवं बचाव कार्य आरंभ किया।

ज़िला प्रशासन ने मृतकों एवं घायलों के परिजनों को फौरी राहत के रूप में 50-50 हजार रुपये की राहत राशि प्रदान की है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *