बड़ा भंगाल में फंसे लोगों को राशन प्रदान करने को हैलीकाप्टर की व्यवस्था, डीसी कांगड़ा ने किया था राज्य सरकार से हैलीकाप्टर सेवा प्रदान करने का आग्रह

शिमला: राज्य सरकार ने धौलाधार पर्वत श्रृंखलाओं पर आकस्मिक एवं अचानक हुई बर्फबारी के कारण इन क्षेत्रों में फंसे भेड़ पालकों को राशन प्रदान करने के लिए कांगड़ा जिला के बड़ा भंगाल क्षेत्र के लिए हैलीकॉप्टर सेवाओं की व्यवस्था की है। मुख्य सचिव बी.के. अग्रवाल ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि हैलीकाप्टर सेवा वीरवार को उपलब्ध करवाई जाएगी। कांगड़ा के उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक, जिला लोक सम्पर्क अधिकारी, चिकित्सक, एसडीएम बैजनाथ तथा कैमरामेन हैलीकाप्टर से जाएंगे। उन्होंने कहा कि गगल हवाई अड्डे से खाद्य पदार्थों के 6 से 7 किलोग्राम के 50 बैग उठाए जाएंगे।

मुख्य सचिव ने कहा कि हैलीकाप्टर का प्रस्तावित मार्ग गगल हवाई अड्डा, कांगड़ा-जालसू पास-बड़ा भंगाल (अल्प ठहराव), थमसार पास-खलीहाणी पास-बड़ा भंगाल-जलसू पास-गगल हवाई अड्डा होगा।

अतिरिक्त मुख्य सचिव राजस्व मनीषा नन्दा ने कहा कि कांगड़ा के उपायुक्त ने मंगलवार को राज्य सरकार से इन क्षेत्रों में फंसे लोगों के लिए हैलीकाप्टर से राशन उपलब्ध करवाने को हैलीकाप्टर सेवा प्रदान करने के लिए राज्य सरकार से आग्रह किया था, क्योंकि ऐसी सम्भावना है कि इन लोगों के पास खाद्य सामग्री समाप्त हो चुकी है। सूचना प्राप्त होने के उपरान्त राज्य सरकार ने तुरन्त से मामला केन्द्रीय रक्षा मंत्रालय से उठाया और हैलीकाप्टर प्रदान करने का आग्रह किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *