Last date for Admissions to UHF Diploma in Fruit, Vegetable Processing & Bakery products extended

नौणी विवि में 16 सितंबर को जूनियर ऑफिस असिस्टेंट परीक्षा, परीक्षा के दिन उम्मीदवारों के लिए चलाई जाएंगी 4 अतिरिक्त बसें

  • नौणी विश्वविद्यालय की दो बसें भी उम्मीदवारों के लिए होगी उपलब्ध
  • परीक्षा में प्रदेश भर से बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के बैठने की उम्मीद : कुलसचिव राजेश कुमार

सोलन : डॉ. वाईएस परमार औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय नौणी द्वारा 16 सितंबर को (रविवार) जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (सूचना प्रौद्योगिकी) के 20 पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जा रही है। विश्वविद्यालय के कुलसचिव राजेश कुमार ने बताया कि परीक्षा में बड़ी संख्या में प्रदेश भर के उम्मीदवारों के बैठने की उम्मीद है। इस परीक्षा में प्रदेश भर से 4500 से अधिक उम्मीदवार सोलन पहुंच सकते हैं। परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पहुँचने में दिक्कत का सामना न करना पड़े, इसके लिए विश्वविद्यालय द्वारा खास प्रबंध किए गए हैं। उन्होनें कहा कि वैसे तो सोलन से नौणी की ओर काफ़ी निजी और सरकारी बसें थोड़े-थोड़े समय के अंतर पर चलती हैं, लेकिन उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए विश्वविद्यालय द्वारा एचआरटीसी को अतिरिक्त बसें परीक्षा के दिन चलाने के लिए पत्र लिखा गया था।

एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबन्धक से प्राप्त जानकारी के अनुसार, परीक्षा देने आ रहे लोगों की सुविधा के लिए चार अतिरिक्त बसें चलाई जाएगी। दो-दो बसें 16 सितंबर को सोलन के नए बस स्टैंड से सुबह 8.30 और 9.15 बजे चलेगी और सपरून बाईपास, पुराने डीसी ऑफिस, कोटला नाला होते हुए नौणी पहुंचेगी। इसके अलावा विश्वविद्यालय की दो बसें भी इस दिन सुबह 9 बजे नए बस स्टैंड से विश्वविद्यालय के लिए रवाना होगी। परीक्षा देने नौणी आ रहे लोग इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

विश्वविद्यालय द्वारा सभी उम्मीदवारों को परीक्षा के समय एक फोटो पहचान पत्र,परीक्षा का एड्मिट कार्ड,जो कि विवि की वैबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं, और कार्डबोर्ड लाने के लिए कहा गया है। परीक्षा 11 बजे शुरू होगी और इस ऑबजेक्टिव टाइप टेस्ट की अवधि नब्बे मिनट होगी।

  • परीक्षा केंद्र

डॉ. वाई.एस. परमार औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय के नौणी स्थित मुख्य परिसर में औदयानिकी महाविद्यालय, वानिकी महाविद्यालय, डॉ. एल.एस. नेगी ऑडिटोरियम और ऑडिटोरियम की बेसमेंट,जिम हॉल और विश्वविद्यालय पुस्तकालय और विस्तार शिक्षा निदेशालय में यह परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके अलावा सोलन शहर में गवर्नमेंट पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज, गवर्नमेंट वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (बॉय्ज़), गवर्नमेंट वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (गर्ल्स) और सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में भी परीक्षा केंद्र होंगें।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *