आइए जाने कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह :आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा

आइए जानें कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह : आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा

  • साप्ताहिक राशिफल 31 अक्तूबर से 06 नवम्बर तक
साप्ताहिक राशिफल 31 अक्तूबर से 06 नवम्बर तक

साप्ताहिक राशिफल 31 अक्तूबर से 06 नवम्बर तक

मेष : इस सप्ताह आप स्फ़ूर्ति से लवरेज़ रहेंगे लेकिन आप कुछ ऐसा काम कर सकते हैं, जो आपके लिए हितकर नहीं होगा। इसलिए थोड़ा सावधान रहें और अपने विवेक से काम लें। भाग्यवश आर्थिक लाभ होगा। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। यदि मंगल और राहु की दशा ख़राब रहती है तो यह आपके वैवाहिक जीवन में तनाव पैदा कर सकता है।

वृष: अपने काम के प्रति ईमानदार रहें, कठिन परिश्रम करें और भाग्य के भरोसे न रहें। परिवार के किसी बड़े के साथ लड़ाई झगड़ा हो सकता है, लेकिन आप अपनी बुद्धि से चीज़ों को हल करने में कामयाब होंगे। इस सप्ताह घरेलू और आर्थिक फ़ैसले लेने में किसी भी प्रकार की जल्दबाज़ी न करें।

मिथुन: वैवाहिक जो़ड़ों और प्रेमी-युगलों को एक-दूजे के साथ यादगार पल बिताने का मौका मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। यात्राएं अच्छी रहेंगी। समाजसेवी और राजनीति से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अनुकूल है, लेकिन अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना भी ज़रूरी है। नया वाहन या घर ख़रीदने में सफल होंगे।

कर्क: नौकरी पेशे से जुड़े लोगों की पदोन्नती होगी और वे नौकरी बदलने के बारे में भी सोच सकते हैं। अगर आप माँ बनने की सोच रही हैं तो यह समय आपके लिए अनुकूल नहीं है थोड़ी सावधानी बरतें। पुरातत्व और इतिहास विषय में रुचि रखने वाले छात्रों को अच्छे परिणाम मिलेंगे। इस सप्ताह किसी भी प्रकार का तनाव लेने से बचें और ऐसे काम करने की कोशिश करें, जो आपको ख़ुशी मिले।

सिंह: इस हफ़ते सारी परेशानियों का अंत होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और सारे कर्ज़ों से भी निजात मिलेगी। साथ ही आपके शत्रु भी परास्त होंगे। सामाजिक कार्यकर्ताओं के लिये यह सप्ताह अच्छा रहेगा। बस अपनी वाणी पर संयम रखें। अगर आप संतान उत्पत्ति के बारे में विचार कर रहे हैं तो यह समय इसके लिए अच्छा नहीं है। अपने ऑफ़िस में थोड़ा सजग रहें।

कन्या: ख़ुद को लेकर इस सप्ताह ज़्यादा सावधान रहने की ज़रूरत है। व्यवसाय में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। आपको लेकर आपके जीवनसाथी के दिमाग में कुछ भ्रांतियां उत्पन्न हो सकती हैं, लेकिन उनपर बहस करके उन बातों को और बढ़ावा न दें। आपसी बातचीत करके समस्याओं का हल खोजें। वाणी पर संयम रखें।

तुला: इस सप्ताह बेशक आपको आर्थिक लाभ हो सकता है लेकिन समय फिर भी आपके अनुकूल नहीं है। कम समय में अधिक धन कमाने के लालच में आप ग़लत रास्ते का रुख़ कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी भी प्रकार का जोखिम न लें। बहस करने से बचें और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

वृश्चिक: अगर आप जीवन में वाकई कुछ करना चाहते हैं तो यह समय आपके एकदम अनुकूल है। आपके साहस में बढ़ोत्तरी होगी और आप अपने द्वारा प्राप्त की हुई सफलताओं के लिए सम्मानित होंगे। लेकिन इसके लिये अतिउत्साहित होने से बचें। ख़ुशियां आपका दरवाज़ा खटखटा रही हैं। शत्रुओं से सावधान रहें।

धनु: परिवार की किसी महिला या आपकी माता का स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है। उनका और अपना ख़्याल रखें। यदि बृहस्पति, चंद्रमा और शुक्र की दशा और अंतर दशा आपके पक्ष में रही तो इस सप्ताह आपको अपार धन लाभ होगा। आपके काम के लिए लोग आपका सम्मान करेंगे। अगर आप मीडिया, ग्लैमर या पढ़ाई के क्षेत्र में है तो यह समय बहुत अच्छा रहेगा। निजी और पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं।

मकर:  इस सप्ताह व्यवसायी व्यक्तियों को प्रभावशाली लोगों का सानिध्य मिलेगा। अनचाहे श्रोतों से धन लाभ होगा। जुए या अवैध रूप से पैसे कमाने की कोशिश न करें, क्योंकि बृहस्पति इन

आइए जानें कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह : आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा

आइए जानें कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह : आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा

चीज़ों में आपका साथ नहीं देगा। गर्भवती महिलाओं को ज़्यादा सावधान रहने की ज़रूरत है। निजी जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं।

कुंभ: व्यापार अथवा नौकरी में कोई नया प्रयोग ना करें क्योंकि यह सप्ताह इसके लिए उपयुक्त नहीं है। खर्च बहुत अधिक होने की सम्भावना लगातार बनी हुई है। यह सप्ताह कार्य के लिए बेहतर है। किसी खोई हुई वस्तु के मिलने से ख़ुशी होगी। जीवन साथी के साथ सुखद यात्रा का योग भी बन रहा है। परीक्षा-प्रतियोगिता के लिए भी समय थोड़ा कमज़ोर है, सफल होने के लिए अधिक और कठिन परिश्रम करें।

मीन: इस सप्ताह अनचाहे ख़र्चों में बढ़ोत्तरी होगी। कोई भी आपकी भावनाओं को ठेस पहुँचाने में सफल नहीं होगा। आप अपने साहस से अनचाही चीज़ों पर काबू पाने में सफल होंगे। नौकरी पेशे से जुड़े लोगों की इच्छा पूरी होगी। सप्ताह के शुरूआत में आपका निजी जीवन ख़ुशनुमा बना रहेगा।

 

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *