प्रदेश में सुक्खू सरकार की बढ़ी लोकप्रियता, 15 माह के कार्यकाल से खुश है जनता : नरेश चौहान

शिमला: प्रदेश की जनता में कांग्रेस पार्टी की नीतियों और लीडरशिप पर विश्वास बढ़ रहा है। जिसका नतीजा नामांकन प्रक्रिया के दौरान उमड़ी भीड़ से देखने को मिला है। यह बात प्रदेश कांग्रेस पार्टी  उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने शिमला में मीडिया से रूबरू होते हुए कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में सरकार ने कई जनकल्याण नीतियां बनाई हैं जिसका लाभ आज प्रदेशवासियों को मिल रहा है। मात्र 15 माह के अल्पकाल समय ही सीएम सुक्खू के नेतृत्व में सरकार ने प्रदेश को शिखरता की ओर ले गया है। जिससे प्रदेश की जनता में सीएम सुक्खू को लोकप्रियता बढ़ी है।
नरेश चौहान ने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार बीते पांच साल में कर्ज पर कर्ज लेती रही जिसका बोझ प्रदेश की जनता पर 75 हजार करोड़ तक पहुंचा है। जयराम सरकार ने प्रदेश की जनता को गुमराह करने लिए विधानसभा चुनाव के समय झूठे वायदे कर 900 से ज्यादा संस्थान बिना बजट के खोले जिन पर करीब 5 हजार करोड़ रूपए खर्च आना था । चुनावी वर्ष में खोले गए संस्थान को चलाने के लिए न तो कोई कर्मचारी था और न ही कोई नया भवन। ऐसे में  सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की दूरदर्शी सोच के साथ इन संस्थानों पर उचित निर्णय लेना पड़ा।
उन्होंने कहा कि बीते वर्ष आई भयंकर प्राकृतिक आपदा से करीब 10 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार से कोई आर्थिक मदद नहीं की लेकिन सीएम सुक्खू ने प्रदेश के संसाधनों से रेवेन्यू बढ़ाकर 4500 करोड़ रुपए का राहत पैकेज बनाया। इसके अलावा प्राकृतिक आपदा में प्रभावित परिवारों को राहत राशि बांटी और साथ ही जिन परिवारों के घर पूरी तरह से नष्ट हुए हैं उनके लिए सरकार ने राहत राशि 1.30 लाख रुपए से बढ़ाकर 7 लाख किया है। इसके अलावा आपदा मैनुअल में बदलाव कर प्रभावितों को राहत देने का काम किया है।
नरेश चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार ने सुखाश्रय योजना,गारंटियों को पूरा करना,OPS लागू करना,महिलाओं को सम्मान निधि देना और किसानों बागवानों की फसलों का दाम बढाना व दूध के दाम में अप्रत्याशित वृद्धि करना यह साबित करता है कि जनता के सीएम सुक्खू के नेतृत्व में सरकार की साख बढ़ी है और पांच साल तक साथ चाहती है।
उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा चुनी हुई सरकार को धनबल के साथ गिराने का काम करती है। जिसके कारण प्रदेश में 6 विधानसभा उपचुनाव जो रहे हैं लेकिन प्रदेश की जनता इनके झूठ से पर्दा उठाकर एक जून को इन्हें दोबारा बेदखल कर कांग्रेस को भारी बहुमत से जिताएगी।
नरेश चौहान ने पीएम मोदी के बयानों की भी कड़ी आलोचना की है। पीएम कभी राम मंदिर पर तो कभी मंदिर मस्जिद और मंगलसूत्र पर जनता को गुमराह करती है लेकिन अब देश की जनता पीएम मोदी के जुमलों को समझ चुकी है और जनता ने मूड बना दिया है कि इस बार भाजपा को सत्ता से बेदखल कर कांग्रेस को सत्ता में लाना है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed