चुनाव आयोग कांग्रेस के साथ कर रहा सौतेला व्यवहार : जगत नेगी

शिमला: बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया है कि वह प्रदेश में विकास कार्यो में बाधा डाल रहा है। उन्होंने आयोग पर प्रदेश के साथ विकास के मामलों को लेकर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा है लंबे समय से  विभिन्न विभागों से सम्बंधित 34 मामलों में से 27 मामले आयोग के पास अनुमति के लिये लंबित  पड़े हैं। उन्होंने आयोग पर जानबूझ कर इन्हें लटकाने का आरोप लगाया है।

आज यहां एक पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए जगत सिंह नेगी ने कहा कि प्रदेश में चुनाव आचार संहिता के चलते आवश्यक कार्य,जोकि हर साल नियमित तौर पर होते हैं, पूरी तरह ठप्प पड़ गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के ऊपरी भागों में मौसम के अनुरूप ही सड़कों या  अन्य जनहित से जुड़े कार्य थोड़े समय ही होते हैं।  अगर इस समय  यह कार्य पूरे नहीं हुए तो  इसका नुकसान  लोगों को भुगतना पड़ सकता है।

नेगी ने कहा कि प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले ही सरकार ने अपने इन आवश्यक व नियमित कार्यो को पूरा करने के लिये आयोग से अनुमति मांगी थी। उन्होंने कहा कि सरकार ने आयोग से उन विभागों में नियुक्तियों के परिणाम निकालने की अनुमानित भी मांगी थी, जिनकी  प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि  उद्योग विभाग में स्कूलों के लिये डेस्क बैंच खरीद के लिये टेंडर लगने थे वह भी नहीं लग रहें है जबकि स्कूलों में पढ़ाई शुरू हो चुकी है। इसी तरह अध्यापकों के रिक्त पद भी भरे जाने थे। 

जगत सिंह नेगी ने चुनाव आयोग से आग्रह किया  कि वह प्रदेश की भौगोलिक  परिस्थितियों को देखते हुए उसके  पास पड़े  सभी जनहित के  कार्यो की पूरा करने की अनुमति सरकार को दें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चुनाव अंतिम चरण में है और लंबे समय तक आचार संहिता के चलते विकास कार्य बुरी तरह प्रभवित हो रहे हैं इसलिए आयोग को प्राथमिकता के आधार पर इन कार्यो को पूरा करने की अनुमति अभिलंब  दी जानी चाहिए।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed