हिमाचल: प्रदेश में भाजपा राष्ट्रीय संकल्प पत्र अभियान शुरू

शिमला: भारतीय जनता पार्टी हिमाचल प्रदेश राज्यसभा सांसद डॉ सिंकदर कुमार ने प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि कुछ दिनों बाद लोकसभा चुनाव होने वाले है और जब भी लोकसभा या विधानसभा चुनाव होते हैं तो प्रत्येक राजनीतिक पार्टी अपना-अपना घोषणा पत्र जारी करती है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी संकल्प पत्र जारी करती है और भारतीय जनता पार्टी संकल्प के साथ आगे बढ़ती है।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा सहित राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल और राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश की अध्यक्षता में संकल्प पत्र अभियान का शुभारंभ किया।
उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र अभियान का भारतीय जनता पार्टी हिमाचल प्रांत का आज शुभारंभ करते हुए कहा कि इसमें प्रांत की 3 तरह की टोली इसमें मैनेजमेंट देखेगी। इस संकल्प पत्र में जन जन की भावना इसमें आए। उन्होंने कहा कि जन-जन की भावनाओं को चाहे युवा हो चाहे महिला हो, रोजगार हो, चाहे गरीब हो, चाहे किसान हो, बागवान हो, शिक्षक हो, व्यापारी हो, उद्योगपति हो, आदिवासी हो, दलित हो, छात्र हा,े कर्मचारी हो हर एक व्यक्ति के सुझाव हम संकल्प पत्र में लेंगे, उनको समाहित करेंगे और उन सभी सुझावों के बी भारतीय जनता पार्टी केंद्र में अपना संकल्प पत्र जारी करेगी।
इस अभियान का जहाँ 26 फरवरी को केंद्र ने शुभारंभ किया था वहीं हिमाचल प्रदेश में ये अभियान 15 मार्च तक चलेगा। पूरे देश में भी और हमारे साथ प्रदेश का अभियान आज से शुभारंभ होगा। उन्होंने कहा कि तीन टाइप के सजेशन जो इस अभियान के माध्यम से हम लेंगे सोशल मीडिया जैसे नमो ऐप, सोशल मीडिया के अन्य माध्यम फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, वॉट्सऐप इनके माध्यम से भी प्रदेश की जनता से संकल्प पत्र के लिए सुझाव मांगेगें और अगर कोई व्यक्ति सोशल मीडिया के माध्यम से सुझाव ना भेज सकें तो एक सजेशन बॉक्स जिसके माध्यम से लिखित रूप में अपने सुझाव इस सजेशन बॉक्स में ड्रॉप कर सकता है।
उन्हांने कहा कि 9090902024 इस नंबर पर मिस्ड कॉल देकर भी संकल्प पत्र के लिए सुझाव दे सकेंगे। मंडल स्तर पर भारतीय जनता पार्टी इस संकल्प पत्र को लॉन्च करेगी।
राज्यसभा सांसद डॉ सिंकदर कुमार ने पत्रकार मित्रों से भी आग्रह करते हुए कहा कि संकल्प पत्र के लिए सुझाव आप दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि 3 से 5 मार्च के बीच में एलईडी वैन लोकसभा क्षेत्र में घुमेंगी और जिसके माध्यम से सजेशन बॉक्स में जनता अपने सुझाव दे सकेंगी।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की एक वर्कशॉप जिसमें मंडल के संयोजक, जिला के संयोजक और 18 प्रकोष्ठ के प्रांत संयोजक उनकी एक वर्कशॉप होगी और प्रदेश प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर बिंदल, जयराम ठाकुर और पूरे प्रदेश की टीम इस पर वर्कशॉप में रहेंगी। उन्होंने कहा कि 15 मार्च तक इस अभियान पूर्ण करना है
उन्होंने कहा कि सभी विधानसभा क्षेत्र पर प्रतिदिन 10 रूट पर जो गाडी चलेगी उसमें 10 सजेशन बॉक्स उस गाड़ी में अलग-अलग स्थानों पर रखे जाएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र की ओर से यह तय किया गया है की 1,00,00,000 से ज्यादा सजेशन लोगों से लेंगे और 6000 सजेशन बॉक्स पूरे देश भर में लेने के लिए रखे जाएंगे। सजेशन बॉक्स के माध्यम से जो सुझाव हमारे पास आ जाएंगे उनका कंपैरिजन और प्रॉपर डॉक्युमेंटेशन करके उनको नमो ऐप पर अपलोड करेंगे।
डॉ सिंकदर कुमार ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में भारतीय जनता पार्टी हर एक वर्ग के लिए इतिहासिक कार्य किए है। हर क्षेत्र में चाहे वो कृषि का क्षेत्र हो, शिक्षा का क्षेत्र हो, मेडिकल साइंस, टेक्नोलॉजी का हो, अंतरिक्ष का हो, खेल अप हो, हर एक क्षेत्र में इस देश में अभूतपूर्व विकास हुआ है और अब ये जो विकास की गंगा आगे भी इस तरह से चलती रहे, उसी दृष्टिगत से यह जो सुझाव हम जन-जन से मांग रहे हैं। उन्होंने आग्रह करते हुए कहा कि मेरा मीडिया के माध्यम से जितने सुझाव इस संदेश को जन-जन तक आप पहुंचाए और ज्यादा से ज्यादा सुझाव हमें मिले और जो विकसित भारत 2045 तक बनाने का लक्ष्य मोदी सरकार ने रखा है, आप सबके सहयोग से उस लक्ष्य को प्राप्त करें।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव सहजल, महामंत्री बिहारी लाल शर्मा, मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा उपस्थित रहें।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed