7 जून से 12 जून तक बैंकों में सार्वजनिक लेन-देन प्रातः 10 बजे से 2 बजे तक होगा : ए.के. गुप्ता

राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति बैठक: बैंकों की जमा राशि में 7,025 करोड़ की बढ़ोतरी

शिमला: राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति की गुरुवार को शिमला में हुई 170वीं बैठक में सितंबर तिमाही के आंकड़े जारी किए गए। इस अवसर पर यूको बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अश्वनी कुमार ने कहा कि भारत में बैंकिंग उद्योग देश की अर्थव्यवस्था और वित्तीय प्रणाली में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह आर्थिक वृद्धि का मुख्य आधार है, जो व्यक्तियों, व्यापारियों और सरकार को आवश्यक वित्तीय सेवाएं प्रदान करता है। सितंबर तिमाही में सरकारी क्षेत्र के बैंकों ने अपने प्रभावशाली प्रदर्शन को जारी रखा।

यूको बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अश्वनी कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में बताया गया कि दूसरी तिमाही के दौरान हिमाचल में 16 एटीएम और 12 शाखाएं जोड़ी गई हैं। जमा राशि में 7,025 करोड़ रुपये की और अग्रिमों में 2,538 करोड़ रुपये कि वृद्धि हुई है। राज्य में कुल मिलाकर बैंकों ने अपने वार्षिक क्रेडिट प्लान-पीएस लक्ष्य का 48 फीसदी हासिल किया।

बैठक में यूको बैंक के अंचल प्रबंधक प्रदीप आनंद केशरी, भारतीय रिजर्व बैंक के क्षेत्रीय निदेशक आरएस अमर, नाबार्ड से उप महाप्रबंधक मनोहर लाल ,राज्य स्तरीय बैंकर समिति की प्रभारी कुसुम गुप्ता सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed