5 व 6 दिसम्बर को आयोजित होगा जिला स्तरीय युवा उत्सव

इच्छुक प्रतिभागी 05 दिसम्बर प्रातः 10 बजे कालीबाड़ी हाॅल पहुंचना करें सुनिश्चित
शिमला: जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी शिमला राकेश धौटा ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला युवा सेवा एवं खेल कार्यालय, शिमला द्वारा 5 व 6 दिसम्बर, 2023 को जिला स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन कालीबाडी हॉल में किया जा रहा है।
  उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में जिला शिमला के प्रत्येक खंड से इच्छुक प्रतिभागी भाग लेने के लिए विभिन्न शर्तों के आधार पर 05 दिसम्बर, 2023 को प्रातः 10 बजे तक अपनी टीम/प्रतिभागी सहित कालीबाड़ी में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर प्रथम आने वाले प्रतिभागी/टीम राज्य स्तरीय युवा उत्सव में जिला शिमला का प्रतिनिधित्व करेगी।
सामान्य नियम व निर्देश
  प्रतिभागी की आयु 12 जनवरी, 2024 को 15 से 29 वर्ष के मध्य होनी चाहिए तथा उन्हें इस आशय का अपना आयु प्रमाण पत्र भी साथ लाना होगा। आयु प्रमाण पत्र के संदर्भ में कोई भी अनियमितता होने की स्थिति में प्रतिभागी को अयोग्य घोषित किया जाएगा। संगत देने वालों के लिए कोई आयु सीमा नहीं है। उन्होंने बताया कि यदि किसी प्रतिभागी ने तीन राष्ट्रीय युवा उत्सवों में भाग लिया है तो वह प्रतिभागी इसमें भाग लेने के लिए पात्र नहीं होगा। प्रतिभागी को प्रस्तुति से सम्बन्धित वाद्ययंत्र स्वयं लाने होंगे।
  उन्होंने बताया कि निर्णायक मंडल का निर्णय अन्तिम माना जाएगा, इसके पश्चात् किसी भी तरह की शिकायत स्वीकार नहीं की जाएगी। युवा उत्सव के दौरान किसी भी प्रकार की अनुशासनहीनता स्वीकार नहीं की जाएगी, यदि कोई प्रतिभागी अधिकारी, कर्मचारी व प्रतिभागी लड़ाई झगड़े, नशे की हालत में गलत कार्य में लिप्त पाए जाता है तो संचालन समिति द्वारा बिना किसी नोटिस दिए प्रतियोगिता से तीन वर्षों के लिए निष्काषित किया जाऐगा।
जिला स्तर पर निम्न स्पर्धाओं में प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जाएगी
  उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर लोकनृत्य स्पर्धा तथा लोक गीत स्पर्धा में 10-10 प्रतिभागी, एकल लोक नृत्य व एकल लोक गीत में 05-05 प्रतिभागी तथा भाषण प्रतियोगिता में 02 प्रतिभागी भाग ले सकते हैं।
  उन्होंने बताया कि सभी प्रतिभागियों को अपने साथ मौसमानुसार वस्त्र व दैनिक उपयोग की वस्तुएं लानी होगी। प्रतिभागियों को आने व जाने का निकटतम मार्ग से साधारण बस किराया व यात्रा भत्ता उनके बैंक खतों में आरटीजीएस के माध्यम से देय होगा। सभी प्रतिभागी अपने बैंक खाता की पासबुक के प्रथम पृष्ठ की फोटो (कॉपी) प्रति साथ लांए।
  उन्होंने बताया कि विजेताओं को प्रमाण-पत्र व स्मृतिचिन्ह से नवाजा जायेगा। इच्छुक प्रतिभागी अपने व अपनी टीम के नाम प्रतियोगिता में भाग लेने की सूचना दिनांक 05 दिसम्बर, 2023 को प्रातः 11 बजे से पहले कार्यालय में दे।
  अधिक जानकारी के लिए कार्यालय के दूरभाष नं० 0177-2803981 व 9418355511 व ईमेल 

shimladysso757@gmail-com

पर  सम्पर्क कर सकते हैं। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed