धर्मशाला बस अड्डे के पास जल्द बनेगी बहु मंजिला पार्किंग; 302 गाड़ियां व 125 दौपहिया वाहनों की पार्किंग की होगी व्यवस्था

नगर निगम आयुक्त ने किया निर्माण कार्य का निरीक्षण

धर्मशाला: स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत धर्मशाला बस अड्डे के समीप निर्माणाधीन मल्टी लेवल पार्किंग जल्द बनकर तैयार होगी। नगर निगम धर्मशाला के आयुक्त और एमडी धर्मशाला स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट अनुराग चंद्र शर्मा ने आज मंगलवार को मल्टी लेवल पार्किंग के निर्माण कार्य का निरीक्षण करने के उपरांत यह बात कही। उन्होंने कहा कि लगभग 20 करोड़ की लागत से बनने वाली इस मल्टी लेवल पार्किंग में 302 गाड़ियां और 125 दौपहिया वाहनों को खड़ा करने की व्यवस्था होगी।

अनुराग चंद्र ने कहा कि विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल होने के कारण धर्मशाला में प्रतिदिन स्थानीय गाड़ियों के अलावा बड़ी संख्या में पर्यटकों की गाड़ियां भी आती हैं। उन्होंने कहा कि बस अड्डे के पास पार्किंग की उपयुक्त व्यवस्था न होने की वजह से अनेकों बार लोग अनाधिकृत स्थानों पर अपने वाहनों को पार्क करते हैं, जिससे शहर में आए दिन जाम देखने को मिलते हैं। उन्होंने कहा कि शहर में एक बड़ा उपयुक्त पार्किंग स्थल न होने की वजह से पर्यटकों के साथ स्थानीय लोगों और पुलिस प्रशासन को भी नियमित दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

आयुक्त नगर निगम ने कहा कि धर्मशाला बस स्टैण्ड के समीप स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बन रही यह पार्किंग ऐसी सभी समस्याओं से निजात दिलाएगी और इससे लोगों को अनावश्यक जाम से भी छुटकारा मिलेगा। उन्होंने निर्माण कार्य का जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्माण के दौरान सुरक्षा और कार्य की गुणवत्ता पर विशेष बल देने की बात कही। उन्होंने कार्य को तेज गति से आगे बढ़ाते हुए इसे समयबद्ध पूरा करने के निर्देश दिए।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed