शिमला: रोहित ठाकुर ने जुब्बल उपमंडल की 2 सड़कों का किया भूमि पूजन, 32 करोड़ होंगे खर्च

शिमलाशिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज जुब्बल उपमंडल के अंतर्गत लगभग 32 करोड़ रूपए की 2 सड़कों का भूमि पूजन किया।
उन्होंने सावडा हाटकोटी कैंची में सावडा-कठासू-बटाड गलू सम्पर्क मार्ग के उन्नयन एवं चौड़ीकरण कार्य का भूमि पूजन किया। सड़क के स्तरोन्नत कार्य पर लगभग 19 करोड़ 13 लाख रुपए की राशि खर्च होगी। इसके उपरांत शिक्षा मंत्री ने अंटी-सभार सड़क के स्तरोन्नत कार्य का भूमि पूजन किया। इस सड़क के स्तरोन्नत कार्य पर लगभग 12 करोड़ 79 लाख रुपए की राशि खर्च की जाएगी। उन्होंने कहा कि दोनो सड़कों के स्तरोन्नत कार्य पूर्ण होने से क्षेत्र के लोग एवं बागवान अवश्य रूप से लाभान्वित होंगे।

महाविद्यालय भवन की रखी आधारशिला, 3 करोड़ होंगे व्यय
शिक्षा मंत्री ने लाल बहादुर शास्त्री राजकीय महाविद्यालय सरस्वती नगर के स्नातकोत्तर एवं व्यवसायिक पाठ्यक्रम ब्लॉक की आधारशिला रखी। शैक्षणिक ब्लॉक का निर्माण कार्य लगभग 3 करोड़ रुपए से पूर्ण किया जाएंगा।
भवन का निर्माण कार्य पूर्ण होने से महाविद्यालय में शुरू हुए नए 6 विषय के छात्रों को लाभ मिलेगा। 6 विषयों में स्नातकोत्तर में हिंदी, इंग्लिश एवं एमकॉम, स्नातक में समाजशास्त्र एवं बी वॉक के रिटेल मैनेजमेंट तथा टूरिज्म हॉस्पिटैलिटी विषय शामिल है।
महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि क्षेत्र का भविष्य इस महाविद्यालय के हाथ में है। संस्थान को सुदृढ़ करने के लिए हर संभव प्रयास किए जायेंगे।
उन्होंने महाविद्यालय के खेल मैदान एवं सभागार का निर्माण कार्य जल्द आरंभ करने का आश्वासन दिया ताकि उसका लाभ यहां के छात्रों को मिल सके।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर क्षेत्र में शिक्षा के स्तर में बढ़ोतरी दर्ज करना हमारी प्राथमिकता है आने वाले समय में शिक्षा के क्षेत्र में अवश्य रूप से सुधार देखने को मिलेंगे।
इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने महाविद्यालय के कर्मचारियों के साथ परस्पर संवाद स्थापित किया एवं समस्याओं को सुना।  

रॉयल जुब्बलियन प्रो कबड्डी लीग-2 का सफल समापन, शिक्षा मंत्री ने की अध्यक्षता
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने हाटेश्वरी स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सरस्वती नगर में आयोजित रॉयल जुब्बलियन प्रो-कबड्डी लीग-2 के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।
उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि यह क्षेत्र हमेशा से ही कब्बड्डी एवं वॉलीबॉल के लिए जाना जाता है। खेल प्रतियोगिता में युवाओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया है। उन्होंने एसोसिएशन के पदाधिकारियों को पारंपरिक खेलकूद को जीवंत रखने के लिए बधाई दी।
उन्होंने इंडोर स्टेडियम की मांग के संदर्भ में कहा कि अवश्य रूप से इस मांग पर विचार कर जमीन का चयन किया जाएगा ताकि निर्माण कार्य के लिए बजट का प्रावधान हो सके।
उन्होंने कहा कि इंडोर स्टेडियम की एक जायज मांग है जिसके निर्माण से क्षेत्र के खिलाड़ियों को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने सरस्वती नगर में पार्किंग, पेयजल एवं सीवरेज की समस्या के निदान के लिए उचित कदम उठाने का भी आश्वासन दिया। इसके अतिरिक्त, शिक्षा मंत्री ने अन्य मांगों को भी चरणबद्ध तरीके से पूर्ण करने के निर्देश दिए।

रॉयल जुब्बलियन प्रो-कबड्डी लीग में जुब्बल टीम ने मारी बाजी
हाटेश्वरी स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सरस्वती नगर में आयोजित जुब्बलियन प्रो-कबड्डी लीग-2 में जुब्बल की टीम विजेता रही।
प्रतियोगिता में फाइनल मुकाबला चौपाल एवं जुब्बल के बीच खेला गया जिसमें जुब्बल की टीम विजेता एवं चौपाल की टीम उपविजेता रही।
प्रतियोगिता में विजेता को 111111 रुपए की राशि निर्धारित की गई थी वही उप विजेता को 55555 राशि निर्धारित थी। प्रतियोगिता में ऑक्शन पर आधारित टीमों का चयन किया गया था, जिसमे 6 टीमों जुब्बल, चौपाल, रोहड़ू, छौहारा, ठियोग एवं ननखड़ी की टीमों ने हिस्सा लिया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed