बिंदल बोले- कश्मीर समस्या का हुआ समाधान, राम मंदिर का सपना होगा पूरा

देश में 2004 से 2014 तक हुए घोटाले, 2014 से अब तक हुआ विकास देश का बड़ा मान : बिंदल

किसानों, गरीबों का हुआ उत्थान पीएम मोदी ने किया लगातार काम

शिमला : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का 2004 से 2014 का कार्यकाल निराशाजनक था। उस समय कोयला घोटाला, 2G घोटाला, 3G घोटाला, हेलीकॉप्टर घोटाला, पनडुब्बी घोटाला, घोटाले में घोटाला, जमीन घोटाला, जीजे का घोटाला, साले का घोटाला बस केवल घोटाले ही घोटाले हुए।
यूपीए सरकार के दौरान देश में 20 लाख करोड़ रुपए के घोटाले 2004 से 2014 के 10 साल के शासनकाल में हुए और प्रतिदिन जब हम अखबार खोलते थे तो हमारे सामने घोटाले ही घोटाले दिखते थे। इससे भारत की छवि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खराब हुई।
पर जब से पीएम नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं तब से 2014 के बाद देश का शौर्य पूरे विश्व में बड़ा है, अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रेलिया जाते हैं तो वहां के राष्ट्रपति कहते हैं कि “मोदी यू आर बॉस”, अगर वह अमेरिका जाते है तो वहां का राष्ट्रपति कहता है कि “प्रधानमंत्री मोदी आप विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता है”।

डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35A हटाने का कार्य किया और 2004 से 2014 के कार्यकाल में सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह के नेतृत्व में पत्थरबाजी के कारण पूरा कश्मीर बर्बाद हो गया था।
जम्मू कश्मीर में जहां तिरंगा छूता भी नहीं था आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में वहां गांव-गांव में तरंग लहरा रहा है और पत्थरबाजी बंद हो गई। यह नेतृत्व का फर्क है इसको समझना जरूरी है।

आज राम जन्मभूमि हकीकत बनने जा रहा है पर हमें वह दिन याद करना पड़ेगा जब सन 1990 और 1991 में सभी कारसेवक राम जन्म भूमि आंदोलन में गए थे, तो यही इंडी गठबंधन है जिन्होंने हजारों कारसेवकों का कत्लेआम कर दिया था और राम जन्मभूमि पर बाबरी मस्जिद खड़ी कर दी थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने किसानों को किसान सम्मन निधि देकर सालाना 6000 रू देने का कार्य किया, पर इस गांधी परिवार ने हमेशा किसानों को ठगने का काम किया और कहते रहे की हम आपको विशेष सहायता देंगे पर कुछ नहीं दिया।

जहां कोविड काल के समय केंद्र सरकार ने देश के 80 करोड लोगों को मुफ्त राशन देने का कार्य किया और आगामी 5 साल के लिए भी करेगी। वहीं 2004 से 2014 के बीच यूपीए सरकार के दौरान हजारों टन अनाज समुद्र में फेंका गया और भारत के अनाज को बर्बाद कर दिया गया।

जिस तेज गति से आज पूरे देश भर में फोरलेन बन रहे हैं काश 2004 से 2014 के बीच बने होते तो आज हिमाचल और देश, कहीं का कहीं होता।
पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेई ने देशभर में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना शुरू की जिससे सड़क गांव-गांव तक पहुंची। 2004 से 2014 तक इस योजना को धीमा कर दिया गया। पर 2014 से 2023 तक जितनी भी सड़के हिमाचल प्रदेश में बनी उसकी 50% सड़के प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत बनी यह भारतीय जनता पार्टी की देन है।

उन्होंने कहा कि भाजपा जो कहती है वह करके दिखाती है आज भाजपा ने देशभर में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का कार्य किया, यह केवल भाजपा की सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दृढ़ इच्छा शक्ति ही कर सकती थी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed