एचपी शिवा को सफल बनाने के लिए बेहतर समन्वय के साथ कार्य करें सम्बद्ध विभाग : जगत सिंह नेगी

बोले-परियोजना के तहत किए जा रहे विभिन्न कार्यों की समय-समय पर निगरानी की जाए

शिमला: बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी की अध्यक्षता में आज यहां जल शक्ति तथा बागवानी विभाग के साथ हिमाचल प्रदेश उपोष्णकटिबंधीय बागवानी सिंचाई एवं मूल्य संवर्धन परियोजना (एचपी शिवा) की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।
जगत सिंह नेगी ने कहा कि एचपी शिवा बागवानी क्षेत्र की महत्त्वपूर्ण परियोजना है, जिससे प्रदेश में अभूतपूर्व विकास सुनिश्चित होगा। परियोजना को सफल बनाने के लिए सम्बद्ध विभागों को बेहतर तालमेल के साथ कार्य करना चाहिए। परियोजना के तहत किए जा रहे विभिन्न कार्यों की समय-समय पर निगरानी की जाए जिससे यह परियोजना समयबद्ध तरीके से कार्यान्वित हो सके।
उन्होंने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों से परियोजना के तहत कार्यान्वित की जा रही विभिन्न सिंचाई योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि इन सभी योजनाओं को समय पर पूरा किया जाए।
बागवानी मंत्री ने एशियन विकास बैंक द्वारा वित्तपोषित एचपी शिवा परियोजना को जमीनी तौर पर सफल बनाने के लिए विभाग के अधिकारियों को फील्ड में जाकर हितधारकों की समस्याएं जानने तथा उनका समाधान करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का उद्देश्य राज्य में चलाई जा रही योजनाओं को लोगों तक पहुंचाना है ताकि इनका लाभ समय पर पात्र लाभार्थियों को मिल सके।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed