शिमला: रोहित ठाकुर ने बाघी में किया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उदघाटन, सीए सटोर खोलने का दिया आश्वासन

शिमला: जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के बाघी में 90 लाख रुपये से निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज  लोकार्पण किया। 

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान राज्य सरकार प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ कर रही है और उपेक्षित व निर्धन वर्गों को इन सुविधाओं का लाभ मिल रहा है। उन्होंने क्षेत्र के लोगों का उन्हें चार बार विधायक बनाने के लिए आभार व्यक्त किया और उनके विश्वास पर खरा उतरने का आश्वासन दिया। उन्होंने बाघी में जमीन चयनित करने के बाद सामुदायिक केंद्र खोलने का आश्वासन दिया और इस सेब बहुल क्षेत्र में सीए सटोर खोलने का आश्वासन भी दिया ताकि बागवानों को लाभ मिल सके। 

कैबिनेट मंत्री ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाघी में शिक्षकों के रिक्त पदों को शीघ्र भरने का आश्वासन दिया ताकि ग्रामीण परिवेश के विद्यार्थियों को घर द्वार पर गुणवत्ता युक्त शिक्षा उपलब्ध हो सके।

रोहित ठाकुर ने कोट काली मंदिर के सौंदरीयकरण के लिए 10 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की और क्षेत्र में संपर्क मार्गों को सुदृढ़ करने का आश्वासन दिया ताकि किसानों को उनके उत्पाद के विपणन में कोई दिक्कत उत्पन्न न हो। 

उन्होंने बताया कि जुब्बल-नावर-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 190 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है और इससे क्षेत्र में पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा और स्थानीय युवाओं को रोजगार एवं स्वरोजगार के साधन उपलब्ध होंगे तथा ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बल मिलेगा। 

शिक्षा मंत्री ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू बागवानों के हितेषी है और लघु एवं सीमांत बागवानों के कल्याण के लिए निरंतर कार्य कर रहे है। इसी दिशा में सेब के न्यूनतम समर्थन मूल्य को 12 रूपये प्रति किलो किया गया है। 

रतनाडी में 1 करोड़ से निर्मित उठाऊ पेयजल योजना का किया उदघाटन, सामुदायिक भवन का किया शिलान्यास

इसके उपरांत उन्होंने रतनाडी पंचायत में 1 करोड़ रुपये से निर्मित उठाऊ पेयजल योजना का उदघाटन किया और 40 लाख रुपए से निर्मित होने वाले सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया।

रोहित ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विकट वित्तीय परिस्थितियों के बावजूद आपदा प्रभावित परिवारों को मानवीय दृष्टिकोण के तहत राहत एवं पुनर्वास कार्यों के लिए 4500 करोड़ का राहत पैकेज जारी किया और आपदा ग्रस्त परिवारों का धरातल पर दुख साझा किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने लघु एवं सीमांत बागवानों के कल्याण के लिए कीटनाशकों पर अनुदान प्रदान कर रही है और उनके हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। शिक्षा मंत्री ने पंचायत घर में जन समस्याएं सुनी और उपस्थित अधिकारियों को उनके त्वरित समाधान के दिशा निर्देश दिए। उन्होंने उबादेश क्षेत्र के लोगों को उनके अपार स्नेह के लिए आभार

सम्बंधित समाचार

Comments are closed