सांसद प्रतिभा सिंह ने करेंगी डुगर जल विद्युत परियोजना निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए अधिकारियों व राज्य सरकार से बातचीत

शिमला: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह ने मण्डी संसदीय क्षेत्र के तहत  चंद्रभागा नदी पर लुज धरवास  क्षेत्र में डुगर जल विद्युत परियोजना 500 मेगावाट के कार्य निर्माण पर तेजी लाने के लिये एनएचपीसी के अधिकारियों व राज्य सरकार से बातचीत करेंगी। उन्होंने कहा है कि इस परियोजना के बनने से एक ओर जहां पांगी घाटी में विद्युत की समस्या से  लोगों को राहत मिलेगी वही चंद्रभागा नदी के जल का भी पूरा दोहन हो सकेगा। 

प्रतिभा सिंह ने  कहा है कि लुज धरवास  क्षेत्र में बनने वाली डूगर जल विद्युत परियोजना 500 मेगावाट प्रदेश में विद्युत उत्पादन के क्षेत्र में बहुत ही उपयोगी सिद्ध होगी। एक ओर जहां इस परियोजना के बनने से संपूर्ण पांगी घाटी को बिजली की समस्या से छुटकारा मिलेगा, वहीं प्रदेश की आर्थिकी भी मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि पांगी घाटी में बनने वाली इस परियोजना से इस क्षेत्र में विकास को गति मिलेगी व युवाओं को रोजगार के कई अवसर पर उपलब्ध होंगे।। उन्होंने इस परियोजना के निर्माण की धीमी गति पर चिंता व्यक्त करते हुए एनएचपीसी से निर्माण कार्य मे तेजी लाने को कहा है।

प्रतिभा सिंह ने प्रदेश सरकार से  प्रदेश में बनने वाली जल  विधुत परियोजनाओं की नीति निर्माण  व समझौतों को भी सरल बनाने को कहा है जिससे प्रदेश में जल विधुत उत्पादन का पूरा दोहन हो सके। उन्होंने प्रदेश सरकार से जल विधुत परियोजनाओं के सभी लंबित मामलों को जल्द निपटारे का आग्रह किया है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed