4 मई से  छोटे दुकानदार, रेहड़ी फडी लगाने वाले व्यक्ति, कामगार मजदूर का जीवन पटड़ी पर लाने की कवायद शुरू : डा. बिन्दल

2022 की चुनावी गारंटियों के उल्टा कार्य कर रही है कांग्रेस सरकार – बिंदल

मुफ्त राशन देकर पीएम मोदी ने जनता को दिया तोफा, कांग्रेस ने राशन के दाम बड़ा कर दी महंगाई : बिंदल

शिमला : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर राजीव बिंदल ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 80 करोड़ गरीबों को 5 किलो मुफ्त अनाज देने का कार्य पिछले 3 साल से किया और अब दीपावली पर पीएम मोदी ने इस योजना को आने वाले 5 साल के लिए बढ़ा दिया इसके लिए पीएम मोदी का आभार। 

केंद्र सरकार ने जनता को हमेशा राहत देने का कार्य किया है, सस्ते दाम का आटा घर-घर पहुंचेगा जोकि एक केंद्र सरकार की प्रदेश की जनता को बड़ी देन है। बिंदल ने कहा कि इसके विपरीत प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने दीपावली के पर्व पर जनता को महंगाई का बड़ा तोहफा दिया है, हिमाचल प्रदेश के राशन डिपो में दालों के दाम बढ़ने का कार्य इस जनविरोधी सरकार ने किया है।

दिवाली से पहले उपभोक्ताओं पर महंगाई की मार पड़ी है। अब एपीएल परिवारों को दाल 9 रुपये और रिफाइंड तेल 10 रुपये महंगा मिलेगा। सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत बीपीएल परिवारों को दी जाने वाली माश की दाल अब 4 रुपये महंगी हो गई है। इन उपभोक्ताओं को डिपो में ये दाल 63 रुपये प्रति किलो मिलेगी। इससे पहले यह दाल 59 रुपये प्रतिकिलो दी जा रही थी। वहीं, एपीएल उपभोक्ताओं को मलका दाल 64 के बजाय अब 73 रुपये प्रति किलो की दर से मिलेगी। इसमें 9 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। हिमाचल प्रदेश में साढ़े 19 लाख परिवारों को को इस महंगाई का बोझ झेलना पड़ेगा।

बिंदल ने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार ने डीजल में 7 रु की कटौती की थी, जो कि कांग्रेस ने आते ही बढ़ा दी और डीजल को 7 रु महंगा कर दिया, इससे हिमाचल की जनता पर तकरीबन 1500 करोड रुपए का बोझ बढ़ा है और इससे महंगाई का बोलबाला हिमाचल प्रदेश में तेज हुआ है। हिमाचल प्रदेश में बिजली महंगी कर, तरह-तरह के टैक्स लगाकर हर चीज का दाम बढ़ाने का कार्य कांग्रेस सरकार ने किया है। यहां तक की बसों में भी तरह-तरह की टिकट लगाकर जनता को परेशान करने का कार्य सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि 2022 की चुनावी गारंटियों के उल्टा कार्य कर रही है यह कांग्रेस सरकार।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed