शिमला: पंचायती राज मंत्री ने अंडर-19 छात्राओं की खेल कूद प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि की शिरकत

हमारे जीवन में पढ़ाई के साथ-साथ खेलों का भी विशेष महत्व – अनिरुद्ध सिंह

शिमला : ग्रामीण विकास एवं  पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि हमारे जीवन में पढ़ाई के साथ-साथ खेलों का भी विशेष महत्व है और अभिभावकों को बच्चों को उनकी रूचि के अनुसार खेलों के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए ताकि बच्चों का सम्पूर्ण व्यक्तित्व का विकास सम्भव हो सके।

अनिरुद्ध सिंह ने आज यहां राजकीय उत्कृष्ट वरिष्ट माध्यमिक पाठशाला बल्देंया में चार दिवसीय अंडर-19 छात्राओं की मशोबरा जोन की खेल कूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि इस खेल कूद प्रतियोगिता में वॉलीबॉल, कबड्डी, बैडमिंटन व योग स्पर्धाओं का आयोजन किया गया जिसमें 19 स्कूलों की 300 छात्राओं ने भाग लिया। 

अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि वर्तमान राज्य सरकार घर द्वार पर गुणवत्ता युक्त शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है और ग्रामीण क्षेत्र की छात्राओं का विशेष ध्यान शिक्षा क्षेत्र में रखा जा रहा है। 

बल्देंया स्कूल में अगले शैक्षणिक सत्र में वाणिज्य कक्षाएं होंगी आरम्भ

कैबिनेट मंत्री ने राजकीय उत्कृष्ट वरिष्ट माध्यमिक पाठशाला बल्देंया में अगले शैक्षणिक सत्र में वाणिज्य कक्षाएं आरम्भ करने की घोषणा की और मशोबरा में आईटीआई भवन और भव्य पुस्तकालय खोलने का भी आश्वासन दिया।

इससे पूर्व विद्यालय के प्रधानाचार्य धर्मपाल जिष्टू ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और विद्यालय द्वारा आयोजित की जा रही विभिन्न गतिविधियों का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर कसुम्पटी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रामकिशन शांडिल, पंचायत समिति अध्यक्ष चंद्रकांता, पार्षद नरेंद्र ठाकुर, विनय शर्मा, विशाका मोदी, पंचायत जनप्रतिनिधि, अध्यापक गण व अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed