4 मई से  छोटे दुकानदार, रेहड़ी फडी लगाने वाले व्यक्ति, कामगार मजदूर का जीवन पटड़ी पर लाने की कवायद शुरू : डा. बिन्दल

प्रधान सेवक पीएम मोदी का जन्मदिवस सेवा पखवाड़ा के रूप में मनाया जाएगा : बिंदल

शिमला:  भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस 17 सितम्बर, 2023 से लेकर 2 अक्तूबर, 2023 “गांधी जयंती” तक पूरे प्रदेशभर “सेवा पखवाड़ा मनाया जाएगा।

भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन को हर्ष और उल्लास के साथ पूरे प्रदेश भर में अनेकों कार्यक्रमों के माध्यम से मनाने जा रही है। मोदी जी देश के प्रथम सेवक है और उनके जन्मदिन सेवा कार्यों के माध्यम से मनाया जाएगा।

बिंदल ने कहा कि 17 सितम्बर, 2023 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी “विश्वकर्मा योजना” का शुभारंभ करेंगे जिसमें विभिन्न प्रकार के कारीगर लोहार, सुनार, कुम्हार, बढ़ई, मिस्त्री, बार्बर, टेलर, चर्मकार, मुर्तिकार, जुलाहा, बुनकर आदि – 2 करोड़ों लोगों के लिए 15000 करोड़ रू की योजना प्रारंभ की जाएगी।

इस कार्यक्रम को हमे पूरे प्रदेशभर में मंडल और बूथ तक देखेंगे। उन्होंने कहा की इसी दिन देश के 70 स्थानों पर एक्सपो केंद्रों का उद्घाटन होगा। इसी क्रम में 18 सितम्बर, 2023 को प्रदेशभर में रक्तदान शिविर लगाए जाने हैं। 19 सितम्बर से 22 सितम्बर, 2023 तक आयुष्मान भारत योजना के कार्ड बनाने हैं। इसके लिए विशिष्ट मोबाईल ऐप का उपयोग किया जाएगा। भाजपा के कार्यकर्ता इस अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लेंगे।

23 और 24 सितम्बर, 2023 को स्वास्थ्य शिविर लगाए जाने हैं। 25 सितम्बर, 2023 ” पं दीनदयाल उपाध्याय की जयंती” है । सदा की भांति हर बूथ पर यह कार्यक्रम होगा । हमें हर मण्डल में एक दलित बस्ती चुनकर प्रमुख कार्यकर्ताओं को वहां पूरा दिनभर संपर्क – संवाद करना है। उन्होंने कहा की 2 अक्तूबर, 2023 को “गांधी जयंती” के दिन सभी स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed