विक्रमादित्य सिंह ने रोहड़ू विस में आपदा प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा, लोगों की सुनी समस्याएं

शिमला : लोक निर्माण एवं युवा सेवाएं व खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह आज रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र के प्रवास पर रहे तथा इस दौरान उन्होंने क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर भारी वर्षा से हुए नुकसान जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने रोहड़ू एवं संदासु में स्थानीय लोगो की समस्याएं भी सुनी। इस पूरे दौरे के दौरान रोहड़ू विधानसभा के विधायक एवं मुख्य संसदीय सचिव मोहन लाल ब्राक्टा लोक निर्माण मंत्री के साथ उपस्थित रहे। 

विक्रमादित्य सिंह रोहड़ू उपमंडल अंतर्गत लैला गांव में बादल फटने के कारण आई बाढ़ मे अपनी जान गवाने वालों के परिजनों के घर भी गए और शोक संतप्त परिवार वालों को सांत्वना प्रदान की एवं हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया।

इस बीच विक्रमादित्य सिंह सीमा महाविद्यालय भी गए जहां महाविद्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों ने उनका स्वागत किया तथा महाविद्यालय में चल रही गतिविधियों से अवगत करवाया। महाविद्यालय में छात्रों की बड़ी संख्या को देखते हुए छात्रावास के भवन को और बड़ा बनाने की मांग भी रखी जिस पर लोक निर्माण मंत्री ने तुरंत कार्यवाही करते हुए संबंधित अधिकारियों को इस दिशा में करने के निर्देश दिए।

विक्रमादित्य सिंह ने बताया कि आपदा के इस समय में सबसे महत्वपूर्ण है कि सेब सीजन के दौरान सभी सड़कों को यातायात के लिए बहाल किया जाए जिससे की सभी बागवानों का सेब समय पर मंडियों में पहुँच सके। उन्होंने यह भी बताया की हिमाचल प्रदेश इस समय प्राकृतिक आपदा से गुजर रहा है और ऐसे में हिमाचल को केंद्र की सहायता की आवश्यकता है। इस बारे में उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से भी सहयोग मांगा है और उन्होंने आश्वासन भी दिया है कि वह यथासंभव हिमाचल प्रदेश की मदद करेंगे। साथ ही उन्होंने प्रदेश में विपक्ष में बैठी भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से भी यह अपील की है कि वह इस संकट की घड़ी में राजनीतिक विचारधारा से ऊपर उठकर प्रदेश के हित में कार्य करे। इसके पश्चात उन्होंने भालड़ा पंचायत का भी दौरा किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed