अस्पतालों को विश्व स्तरीय उपकरण उपलब्ध करवाएगा चिकित्सा सेवाएं निगम: धनी राम शांडिल

शिमला: स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. (कर्नल) धनी राम शांडिल ने आज यहां हिमाचल प्रदेश चिकित्सा सेवाएं निगम की दूसरी बोर्ड बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि निगम द्वारा विश्व स्तरीय खरीद का एक आदर्श मॉडल स्थापित किया जाएगा।
डॉ. (कर्नल) धनी राम शांडिल, जो निगम के अध्यक्ष भी हैं, ने कहा कि इस निगम के तहत खरीद प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी, भ्रष्टाचारमुक्त और प्रतिस्पर्धी होगी। उन्होंने कहा कि वे व्यक्तिगत रूप से निगम के माध्यम से खरीदी जाने वाली दवाओं और उपकरणों की गुणवत्ता का निरीक्षण करेंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उच्च गुणवत्ता व मानकों को ध्यान में रखकर खरीद की जा रही है।
उन्होंने कहा कि निगम के तहत खरीद, वित्तीय मंजूरी और निरीक्षण इकाइयां स्थापित की जाएंगी और वे खरीद को मंजूरी प्रदान करने के लिए अंतरराष्ट्रीय मानकों को प्राथमिकता देंगे।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बैठक में प्रबंध निदेशक और अन्य निदेशकों की नियुक्ति, बैंक खाता खोलने, प्रबंध निदेशक और निगम के अन्य अधिकारियों को वित्तीय शक्तियां सौंपने को भी मंजूरी दी गई।
इस निगम की स्थापना हाल ही में स्वास्थ्य विभाग से संबंधित खरीद प्रक्रिया में पारदर्शिता लाने एवं इसे प्रतिस्पर्धी बनाने के दृष्टिगत की गई है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed