शिमला: शिक्षा मंत्री ने बटाड में आयोजित वॉलीबॉल प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि की शिरकत 

आगामी 5 वर्षों को स्वर्णिम काल के रूप में किया जाएगा स्थापित, हर क्षेत्र का होगा विकास – रोहित ठाकुर 

शिमला: शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि आगामी 5 वर्षों को विकास की दृष्टि से स्वर्णिम काल के रूप में स्थापित किया जाएगा तथा हर क्षेत्र में विकास की दृष्टि से सकारात्मक परिवर्तन हमें देखने को मिलेंगे।

शिक्षा मंत्री ने आज नवयुवक मंडल स्टेटा ब्रदर्स बटाड द्वारा आयोजित द्वितीय पंचायत स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता 2023 के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

उन्होंने नवयुवक मंडल द्वारा की गई पहल की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन आपसी मेलजोल एवं भाईचारे को बढ़ाते हैं। उन्होंने कहा कि शिमला जिला के ऊपरी क्षेत्र का वॉलीबॉल खेल के साथ अटूट संबंध रहा है। इन्ही क्षेत्रों से निकले हुए वॉलीबॉल के खिलाड़ियों ने प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में नाम रोशन किया है।

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लिए 3 करोड़ रुपए की लागत से पेयजल योजना की स्वीकृति प्रदान हुई है जिसका निर्माण कार्य जल्द ही पूर्ण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सड़कों के सुदृढ़ीकरण पर हर संभव प्रयास किए जायेंगे ताकि बागवानों को सेब के परिवहन करने में किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

उन्होंने कहा कि लो वोल्टेज की समस्या के निदान के लिए ट्रांसफार्मर को अपग्रेड किया जाएगा ताकि सेब सीजन के दौरान चलने वाली मशीनों को लो वोल्टेज की समस्या का सामना न करना पड़े।

सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 10 लाख और युवक मंडल को प्रतियोगिता के लिए दिए 50 हजार 

उन्होंने सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए 10 लाख रुपए देने की भी घोषणा की ताकि यहां पर स्थानीय लोगों को सामुदायिक आयोजन करवाने की सुविधा उपलब्ध हो सके।
उन्होंने युवक मंडल बटाड को वॉलीबॉल प्रतियोगिता आयोजन के लिए 50 हजार रुपए देने की घोषणा की।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed