ताज़ा समाचार

प्रदेश के दुर्गम क्षेत्रों में शिक्षकों की कमी होगी पूरी – शिक्षा मंत्री

शिमला : प्रदेश के दुर्गम क्षेत्रों में अध्यापकों की कमी को जल्द ही पूर्ण किया जायेगा ताकि छात्रों को गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान की जा सके। यह बात शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज चौपाल विश्राम गृह में मीडिया से बात करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि हाल ही में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में 6 हजार से अधिक पदों को भरने की स्वीकृति दी गई है। इस संदर्भ में शीघ्र ही भर्ती प्रक्रिया को पूर्ण कर खाली पदों पर अध्यापकों की तैनाती की जाएगी।
उन्होंने कहा कि दुर्गम क्षेत्रों में अध्यापकों की कमी हमेशा देखने को मिलती है लेकिन इस भर्ती प्रक्रिया के पूर्ण होने से अधिकतर कमी को पूर्ण किया जायेगा।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने आगामी 5 वर्षों में प्रदेश को आदर्श प्रदेश बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है जिसके लिए हर क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए जायेंगे।
उन्होंने कहा कि बागवानी एवं पर्यटन हमारे आर्थिकी में अहम रोल अदा करते हैं। इसके सुधार के लिए प्रदेश सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किए जायेंगे।
उन्होंने कहा कि चौपाल विधानसभा क्षेत्र के लिए एक सीए स्टोर की भी स्वीकृति प्राप्त की गई है जिससे यहां के बागवानों को इसका लाभ प्राप्त होगा।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed