शूलिनी विवि  में साहित्य, पर्यावरण और कानून के अंतर्विरोध पर सत्र आयोजित

सोलन” बेलेट्रिस्टिक: शूलिनी लिटरेचर सोसाइटी ने शुक्रवार को साहित्य, पर्यावरण और कानून के जटिल संबंधों पर एक  वर्चुअल सत्र का आयोजन किया। शूलिनी विश्वविद्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम ने प्रतिभागियों को अपनी व्यावहारिक प्रस्तुतियों और आकर्षक चर्चाओं से मंत्रमुग्ध कर दिया।

डॉ. नवरीत साही ने अपनी परिचयात्मक टिप्पणी में साहित्य को बढ़ावा देने के लिए समाज के समर्पण पर प्रकाश डाला और साहित्य, पर्यावरण और कानून के बीच परस्पर क्रिया की खोज के महत्व पर बल दिया। इसके बाद डॉ एकता सिंह ने सम्मानित अतिथि वक्ता प्रफुल्ल शर्मा का परिचय कराया, जो कानून, पर्यावरण और प्रकृति में अपनी विशेषज्ञता के लिए जाने जाने वाले एक प्रतिष्ठित वकील हैं। केमिकल इंजीनियरिंग में अपनी योग्यता और दिल्ली विश्वविद्यालय से कानून की डिग्री के साथ, शर्मा ने पर्यावरणीय मुद्दों, साहित्य और कानूनी ढांचे के बीच अंतर्संबंधों में अपनी अंतर्दृष्टि साझा की।

प्रो तेज नाथ धर ने विषय वस्तु पर अपनी विशेषज्ञता और दृष्टिकोण साझा किया। प्रो नासिर दश्त पेमा ने अपने धन्यवाद प्रस्ताव में सभी प्रतिभागियों, सम्मानित वक्ता और पैनलिस्टों को सत्र में उनके बहुमूल्य योगदान के लिए आभार व्यक्त किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed