जम्मू-कश्मीर में LoC पर पाक की ओर से भारी गोलाबारी, सेना के तीन जवान शहीद

जम्मू कश्मीर: राजौरी में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 5 जवान शहीद

जम्मू कश्मीर: राजौरी में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में हिमाचल के दो जवान शहीद

जम्मू कश्मीर: जम्मू कश्मीर  के राजौरी में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के 5 जवान शहीद हो गए हैं। इसके अलावा कुछ सैनिक घायल भी हुए हैं। भारतीय सेना की ओर से इसकी पुष्टि की गई है। राजौरी के कंडी जंगल में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है। आतंकियों को सुरक्षाबलों ने चारों तरफ से घेर रखा है। इलाके में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। पूरे इलाके में सुरक्षाबलों की कड़ी निगरानी है।

राजौरी सेक्टर के कंडी जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना पर 3 मई 2023 को संयुक्त अभियान चलाया गया। 5 मई 2023 को लगभग 7.30 बजे, एक सर्च टीम ने एक गुफा में छिपे आतंकवादियों के एक समूह के साथ संपर्क स्थापित किया। उन्होंने कहा, आसपास की अतिरिक्त टीमों को मुठभेड़ स्थल के लिए निर्देशित किया गया है। सेना ने कहा, प्रारंभिक रिपोटरें के अनुसार, आतंकवादियों का एक समूह इलाके में फंसा हुआ है। आतंकवादी समूह के हताहत होने की आशंका है।

वहीं सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में हिमाचल प्रदेश के जवान प्रमोद नेगी शहीद हुए हैं। सिरमौर जिले के शिलाई गांव के 25 वर्षीय जवान प्रमोद नेगी शहीद हुए हैं। शिलाई सहित पूरे गिरिपार क्षेत्र में शोक की लहर है। प्रमोद 2017 में “9 पेरा रेजीमेंट” में भर्ती हुए थे और गत दो वर्षों से भारत की सुरक्षा करने वाली “स्पेशल फोर्स” (SF) में सेवाएं दे रहे थे। स्पेशल फोर्स में प्रमोद नेगी को “रेड कैप” से भी सम्मानित किया गया था। 

वहीं कांगड़ा जिले के धीरा उपमंडल की पंचायत मरूं के नाइक अरविंद कुमार भी शहीद हुए हैं। अरविंद नाइन पैरा कमांडो में कुपवाड़ा में तैनात थे। अरविंद दो माह पहले ही छुट्टी काट कर डयूटी पर लौटे थे। शहीद होने की खबर सुनते ही मां और पत्नी बेसुध हो गईं। पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है। अरविंद अपने पीछे माता-पिता, पत्नी व दो बेटियों को छोड़ गए हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि राजौरी जिले के बनियारी हिल्स में डोक में गोलीबारी चल रही है। ऑपरेशन अभी भी जारी है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed