पंडित शशिपाल डोगरा की अंक गणना अनुसार- कांग्रेस महाधिवेश के मंथन में किसी बड़े भूचाल के संकेत

कांग्रेस यदि युवाओं को आगे लाती है तो संगठन मजबूती के साथ व्यवस्था परिवर्तन निश्चित

सत्यदेव शर्मा सहोड़/शिमला:  छत्तीसगढ़ के रायपुर में कांग्रे‌स का 85वां महाधिवेशन हो रहा‌ है। यह अधिवेशन 24 से 26 फरवरी 2023 तक हो रहा है। अंक गणना के मुताबिक (2023) 2+0+2+3=7 अंक जो केतु का अंक है। केतु के वर्ष पर होने वाला यह सत्र कोई बड़े परिवर्तन के संकेत देता है।

ज्योतिषाचार्य पंडित शशिपाल डोगरा

प्रख्यात अंक ज्योतिषाचार्य व वशिष्ठ ज्योतिष सदन के अध्यक्ष पंडित शशिपाल डोगरा के मुताबिक 8 + 5 = 13 = 1 + 3 = 4 अंक जो राहु का अंक है। राहु एक ऐसा ग्रह है जो अचानक ही कुछ देता है। यह जहां सत्ता का लाभ देगा, वहीं अचानक कोई बड़ा परिवर्तन कर सकता है। यही‌ नहीं, यह कांग्रेस में किसी नेता के स्वास्थ्य को भी ख़राब कर सकता है। उनके मुताबिक कांग्रेस का 8 अंक बनता है जो शनि का अंक है। दोनों ही अंक आपस में मित्र अंक हैं। ऐसा लगता है इस अंक के मेल से राष्ट्रीय कांग्रेस को कोई बड़ा लाभ होने वाला है। 24 फरवरी का 2+4=6 अंक बनता है। जो शुक्र का अंक है। शुक्र को देत्यों का गुरु कहा गया है। जो सत्ता को पाने के लिए हर सम्भव प्रयास करता है। वहीं 26 फरवरी को ख़त्म होने वाला ये सत्र 26= 2 + 6 = 8 अंक जो शनि का अंक है और कांग्रेस का भी ये ही अंक है।
पंडित डोगरा के मुताबिक शनि न्याय का कारक है। शनि कर्म फल दाता है। कर्मों के हिसाब रखता है। शनि संघर्ष देता है और कांग्रेस को काफी समय से संघर्ष दे रहा है। उनकी गणना कहती है कि इस सत्र में मंथन से कोई बड़ा भूचाल आने वाला है। 6 + 8 = 14 = 1 + 4 = 5 अंक जो बुध का अंक है। बुध युवाओं का कारक है। युवाओं को राष्ट्रीय स्तर में व कई प्रदेशों में कांग्रेस संगठन को मजबूत करने का बड़ा मौका मिलेगा और परिवर्तन होगा।
पंडित डोगरा ने कहा कि अगर कांग्रेस चाहती है कि उन्हें 2024 में राजनीतिक लाभ प्राप्त करना है तो उन्हें युवाओं को मौका देना होगा। युवाओं को मौका मिलेगा तो इसका लाभ कांग्रेस को मिल सकता है और कांग्रेस आने वाले वक्त में पुन: स्थापित हो सकती है। 2023 और 2024 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अगर योजनाबद्ध तरीके से चलती है और युवाओं को मौका देती है तो कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और हरियाणा में भी सरकार बना सकती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 85वें सम्मेलन के बाद राहुल गांधी का लोगों में दबदबा बढ़ेगा और राज्यों में होने वाले चुनाव का श्रेय राहुल गांधी को मिलेगा।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed