बिलासपुर: उपमंडल सदर के तहत कहलूर लोकोत्सव में भाग लेने वाले कलाकारों का ऑडिशन 21 फरवरी को

सांस्कृतिक संध्याओं में भाग लेने के लिए कलाकारों का ऑडिशन 1 मार्च के बाद

बिलासपुर : बिलासपुर जिला में 17 से 23 मार्च 2023 तक राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले का आयोजन होगा । सात दिवसीय इस मेले के दौरान 18 से 20 मार्च 2023 तक प्रातः 11बजे से शाम 5 बजे तक लुहणु मैदान कहलूर लोकोत्सव का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त डॉ निधि पटेल ने दी।

उन्होंने बताया कि मेला कमेटी द्वारा पहले कहलूर लोकोत्सव में भाग लेने वाले कलाकारों का ऑडिशन लिया जा रहा है। जबकि सांस्कृतिक संध्याओं के लिए ऑडिशन 1 मार्च 2023 के बाद लिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस उत्सव में भाग लेने वाले गायकों, नर्तकों , बजंतरियों , सांस्कृतिक दलों , महिला मंडलों ,स्वयं सहायता समूहों इत्यादि को ऑडिशन देना होगा।

कहलूर लोकोउत्सव में जिला बिलासपुर के सांस्कृतिक दल ,गायक व नर्तक ही भाग लेंगे तथा इसमें गायन -वादन, नृत्य , जिला बिलासपुर का ही होगा। इस आयोजन में जिला बिलासपुर के अतिरिक्त दूसरे जिलों के गीत तथा नृत्य प्रस्तुत नहीं किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि कहलूर लोकोत्स्व के दौरान प्रस्तुत किए जाने वाले कार्यक्रमों की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए मेला समिति ने गायकों, नर्तकों,वादकों, सांस्कृतिक दलों,महिला मंडलों, स्वयं सहायता समूहों की चयन प्रक्रिया का निर्णय लिया है ।

मेला समिति द्वारा चयन प्रक्रिया हेतु 3 सदस्यों की समिति को चारों उप मंडलों में कलाकारों का चयन करने की जिम्मेदारी दी गई है।

उन्होंने बताया कि 21 फरवरी 2023 को सदर उपमंडल के दलों का चयन संस्कृति भवन बिलासपुर में किया जाएगा जबकि 23 फरवरी को उपमंडल घुमारवीं के रैन बसेरा, 24 फरवरी को झंडुता विकास खंड अधिकारी कार्यालय के सभागार,

28 फरवरी को श्री नैना देवी उपमंडल में खंड विकास अधिकारी कार्यालय स्वारघाट में किया जाएगा।

कहलूर उत्सव में भाग लेने वाले दल दिए गए स्थान पर निर्धारित तिथि को प्रातः 10 बजे पहुँचना सुनिश्चित करें । चयन प्रकिया में भाग न लेने वाले दलों को कहलूर उत्सव में भाग लेने का मौका नहीं दिया जाएगा। चयन प्रक्रिया में आने वाले दलों को यात्रा भत्ता व मानदेय या पारश्रमिक देय नहीं होगा।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed