शिमला: उपायुक्त ने निरीक्षण कर फुटपाथ पर सो रहे लोगों को शैल्टर होम में करवाया शिफ्ट

शिमला: उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने सोमवार रात्रि शहर में फुटपाथ पर सो रहे निराश्रित व्यक्तियों को शैल्टर होम में शिफ्ट करवाया। आदित्य नेगी ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से निराश्रित व्यक्तियों को रेस्क्यू कर उनकी हरसंभव सहायता करने के निर्देश प्राप्त हुए हैं और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू वंचित वर्ग के लिए चलाई जा रही योजनाओं की स्वयं समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं। इसलिए सभी अधिकारी गंभीरता के साथ कार्य करें। 

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के निर्देश पर आदित्य नेगी रात करीब 8 बजे ओल्ड बस स्टैंड पहुंचे और बेसहारा लोगों को शिफ्ट करवाया। इसके बाद उन्होंने विंटर फील्ड की ओर जाने वाले रास्ते का निरीक्षण किया और यहां से भी कुछ लोगों को रैन बसेरा में शिफ्ट किया गया। 

इस बारे जानकारी देते हुए जिलाधीश शिमला ने कहा कि निरीक्षण के दौरान लगभग 20-25 व्यक्ति सड़क के किनारे सोते हुए मिले, जिनमें कुछ छोटे बच्चे भी शामिल थे। इन सभी को शैल्टर होम ले जाया गया है तथा अधिकारियों को इनके लिए उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। आदित्य नेगी ने कहा कि बेसहारा व्यक्तियों के लिए प्रबंध करने का प्रमुख दायित्व नगर निगम शिमला का है क्योंकि नगर निगम ही रैन बसेरा का संचालन करता है, इसलिए अधिकारियों को रात के समय सड़क किनारे सोने वाले व्यक्तियों की निगरानी कर उन्हें रेस्कयू करने को कहा गया है। साथ ही उन्हें जहां भी रखा जाएगा, वहां उनके लिए बेहतर प्रबंध किया जाएगा। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed