खाद्य प्रसंस्करण मंत्री ने खाद्य प्रसंस्करण कंपनियों से चेन्नई में दूध, खाद्य सामग्री और बोतल बंद पानी सुनिश्चित करने की अपील

खाद्य प्रसंस्करण मंत्री ने खाद्य प्रसंस्करण कंपनियों से चेन्नई में दूध, खाद्य सामग्री और बोतल बंद पानी सुनिश्चित करने की अपील

नई दिल्ली : केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने आज चेन्नई के बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए खाद्य प्रसंस्करण कंपनियों द्वारा उपलब्ध कराई जा रही प्रसंस्कृत खाद्य वस्तुओं और बोतलबंद पानी की आपूर्ति की स्थिति की समीक्षा की। खाद्य प्रसंस्करण कंपनियों को की गई अपनी अपील में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह समय चेन्नई के बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए उठ खड़े होने और अनुकरणीय योगदान देने का है। उन्हें खाद्य प्रसंस्करण उद्योगों द्वारा निर्मित खाद्य ब्रांडों और उत्पादों की दरकार है। उन्होंने कहा कि मैं भारत सरकार और राज्य सरकार के साथ अपील करती हूं कि प्रसंस्करण उद्योग को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि चेन्नई के लोगों को दूध, पैक खाद्य सामग्री और बोतलबंद पानी की कमी न होने पाए।

खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय पैक दूध, पैकेट युक्त खाद्य सामग्री और बोतलबंद पानी की आपूर्ति के लिए सभी खाद्य प्रसंस्करण कंपनियों के साथ समन्वय कर रहा है। विभिन्न कंपनियों द्वारा तमिलनाडु सरकार को चेन्नई स्थित नेहरू इंडोर स्टेडियम में की गई आपूर्ति की वर्तमान स्थिति:

  • मैसर्स नेस्ले इंडिया ने 10 लाख टन नूडल्स, 5,000 लीटर टेट्रा पैक दूध और कॉफी के 50,000 पाउच की आपूर्ति की है। इसके अलावा लगभग 25 से 30 मीट्रिक टन नूडल्स, आठ मीट्रिक टन मंच और 800 किलोग्राम सनराइज बिस्कुट की अतिरिक्त आपूर्ति की जा रही है।
  • आईटीसी ने बिस्कुट के 3,163 बक्सों से लदे छह ट्रकों की आपूर्ति की है।
  • मैसर्स एमटीआर ने खाने को तैयार 14,128 फूड पैकेट आपूर्ति की है। इसके अलावा खाने को तैयार 35,000 पैकेट की एक और मात्रा की सोमवार तक आपूर्ति कर दी जाएगी।
  • मैसर्स ब्रिटानिया ने आज बिस्कुट के 345 बक्सों से लदे तीन ट्रक और दो ट्रक खाद्य सामग्री भेजी है। उन्होंने दुग्ध उत्पादों और ब्रेड की अतिरिक्त मात्रा की आपूर्ति करने के लिए भी अनुरोध किया है।
  • मैसर्स कोका कोला इंडिया ने पीने के पानी की एक लीटर की 50,000 बोतलें आपूर्ति के लिए तैयार रखी हैं।
  • मैसर्स पेप्सिको ने एक लीटर पानी की 12,000 बोतलों की आपूर्ति की है और आज की आपूर्ति के लिए परिवहन की व्यवस्था की है।
  • मैसर्स पारले तीन ट्रक पारले बिस्कुट भेजने की व्यवस्था कर रहा है।

मंत्री ने राहत कार्यों में सभी कंपनियों के प्रयासों के लिए उन्हें धन्यवाद दिया और उनसे संकट की इस घड़ी में योगदान करने की अपील की।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *