एचपीयू का नाम पूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीरभद्र सिंह के नाम पर रखा जाए : एनएसयूआई

विवि में जल्द शुरू की जाए वीरभद्र सिंह पीठ : मनोज चौहान

एनएसयूआई ने एचपीयू कैंपस में श्रद्धा सुमन अर्पित कर वीरभद्र सिंह को किया याद

शिमला : आज  एनएसयूआई द्वारा आधुनिक हिमाचल के निर्माता व प्रदेश के 6 बार रहे मुख्यमंत्री स्व. वीरभद्र सिंह को उनकी प्रथम पुण्यतिथि पर याद करते हुए एचपीयू कैंपस में उनको श्रद्धा सुमन अर्पित किए जिसमें एचपीयू के छात्रों, शिक्षकों व गैर शिक्षक वर्ग ने राजा साहब की प्रतिमा पर फूल अर्पित कर उन्हें याद किया।
एनएसयूआई ने इस अवसर पर कुलपति को ज्ञापन पत्र सौंपा जिसके माध्यम से NSUI ने एक बार फिर छात्र समुदाय की उस मांग को उठाया जो पिछले वर्ष राजा साहब के निधन के उपरांत प्रदेशभर के छात्रवर्ग द्वारा की गई थी। एनएसयूआई के प्रदेश संगठन महासचिव मनोज चौहान ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में शिक्षा के विकास हेतु हर क्षेत्र मे जगह जगह कॉलेज व स्कूल खोलने का श्रेय राजा वीरभद्र सिंह को जाता है। शिक्षा के क्षेत्र में उनके द्वारा किये गए इस अतुलनीय योगदान को ध्यान में रखते हुए छात्र समुदाय
मांग करता है कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय का नाम पूर्व मुख्यमंत्री स्व. राजा वीरभद्र सिंह जी के नाम पर रखा जाए। इसके अतिरिक्त एनएसयूआई ने एचपीयू में वीरभद्र पीठ को खोलने और उसके अंतर्गत अध्यापन कार्य को शीघ्र शुरू करने की मांग उठाई।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed