कांग्रेस आज मुद्दा विहीन – अनुराग ठाकुर

आरक्षण, संविधान और जाति के नाम पर लोगों को बाँट रही कांग्रेस: अनुराग ठाकुर

इंडी अलायंस बना परचून की दुकान: अनुराग ठाकुर

देश भर में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र कई अनूठी योजनाओं का उदाहरण बना: अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली:केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री  अनुराग सिंह ठाकुर ने आज हमीरपुर विधानसभा में चार और भोरंज विधानसभा में पांच विशाल जनसभाओं को संबोधित किया। कांग्रेस पार्टी आरक्षण, संविधान और जाति के नाम पर लोगों को बाँटने का काम करती है। उन्होंने कहा कि समाज को आगे बढ़ाने की कई योजनाएँ जो पूरे देश में कहीं नहीं चलतीं वो आज हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में सफलतापूर्वक चल रही हैं। इस दौरान आम जनता उन्हें सुनने के लिए भारी संख्या में मौजूद रही।

 अनुराग ठाकुर ने कहा कि आज जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनी है वहां उनकी सारी गारंटियां बुरी तरह से फेल हो चुकी हैं। कांग्रेस आज मुद्दा विहीन है इसीलिए लोगों में आरक्षण, संविधान और जाति के नाम पर भय और भ्रम फैला रही है। कांग्रेस से ज्यादा शायद ही किसी ने एससी, एसटी और ओबीसी का हक मारा होगा। जहां-जहां कांग्रेस की सरकार आती है वहां हमारे एससी, एसटी और ओबीसी भाइयों बहनों का हक छीनकर कांग्रेस एक विशेष समुदाय को दे देती है। आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना इसके उदाहरण हैं। भाजपा राज में एसटी, एससी और ओबीसी का आरक्षण निर्विरोध बरकरार था, है और रहेगा।”

 अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश ने 3 दशकों तक कांग्रेस के नेतृत्व वाली अस्थिर सरकार का दंश झेला है जिसमें भ्रष्टाचार, परिवारवाद और वोट बैंक पॉलिटिक्स चरम पर था। आज देश में कोई नहीं चाहता कि वह दौर वापस आए। सभी को मोदी जी के पिछले 10 वर्षों में हुए विकास की पहचान है और इसीलिए आज पूरे देश के लोग भाजपा और एनडीए के पीछे लामबंद हैं। देश की जनता को पता है कि इंडी एलाइंस वाले देश को एक परचून की दुकान समझते हैं जिसमें प्रत्येक वर्ष कोई नया प्रधानमंत्री बनेगा। इसीलिए आज कांग्रेस 40 सीटों के लिए संघर्ष कर रही है और भारतीय जनता पार्टी अकेले दम पर 370 पार और एनडीए 400 पार सीटें लाने वाली है”

 अनुराग ठाकुर ने कहा, “मोदी जी के आशीर्वाद से मैंने सरकारी योजनाओं से आगे बढ़कर निजी स्तर पर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए कई योजनाएं चलाई हैं जिनसे क्षेत्र के अंतिम जरूरतमंद को सीधा लाभ मिल रहा है। आज हमारी अस्पताल स्वास्थ्य सेवा से 10 लाख से ज्यादा लोगों का निशुल्क इलाज हो चुका है। आज हमारे एक से श्रेष्ठ के 600 केंद्रों में 12000 से ज्यादा बच्चे पढ़ रहे हैं। हमने अपनी 4500 बहनों को ब्यूटी पार्लर का और 1000 बहनों को मशरूम की खेती का काम सिखा कर आत्मनिर्भर बनाया है। अभी तक एक लाख से ज्यादा नौजवान हमारे खेल महाकुंभ में भाग ले चुके हैं।”

 अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि “कांग्रेस की सोच लोगों को गरीब बनाए रखना है वहीं मोदी सरकार की सोच लोगों को आत्मनिर्भर बनाना है। उदाहरण स्वरूप मोदी 3.0 में हम रूफटॉप सोलर योजना लेकर आ रहे हैं जिसमें 3 किलोवाट सौर्य क्षमता वाले उपकरण घर की छत पर लगाने हेतु हेतु अगर आपकी लागत ₹10 लाख की है तो उसमें से चार लाख रुपए मोदी सरकार देगी और ₹6 लाख बैंक से मिल जायेंगे। इससे उत्पन्न होने वाली 300 यूनिट बिजली आपके लिए फ्री होगी और जो ज्यादा बिजली होगी वह सरकार आपसे खरीदेगी। इससे आपका बैंक लोन भी चुकता हो जाएगा और सालाना ₹15000 की बचत भी होने लगेगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed