15 रुपये सस्ता हुआ धारा सरसों और रिफाइंड ऑयल

दिल्ली-एनसीआर के प्रमुख दूध सप्लायर्स में से एक मदर डेयरी ने अपने खाद्य तेल की कीमतों में 15 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती की है। मदर डेयरी ने कहा है कि वैश्विक बाजारों में खाद्य तेलों के दाम नीचे आए हैं। जिसे देखते हुए कंपनी ने खाने के तेल के दामों में कटौती करने का फैसला किया है। बताते चलें कि मदर डेयरी अपने खाद्य तेलों को धारा  ब्रांड के तहत बेचती है। मदर डेयरी ने एक लीटर वाले धारा सरसों तेल (पॉली पैक) की कीमत 208 रुपये से घटाकर 193 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है।

सरसों के तेल के अलावा एक लीटर वाला धारा रिफाइंड सूरजमुखी तेल (पॉली पैक) अब 220 रुपये में बेचा जाएगा, पहले इसकी कीमत 235 रुपये प्रति लीटर थी। वहीं, एक लीटर वाले धारा रिफाइंड सोयाबीन तेल (पॉली पैक) की कीमत अब 194 रुपये कर दी गई है, पहले इसकी कीमत 209 रुपये थी।

मदर डेयरी ने एक बयान में कहा, धारा खाद्य तेलों की अधिकतम खुदरा कीमतों  में 15 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती की जा रही है। कीमतों में यह कमी हाल की सरकार की पहल, अंतरराष्ट्रीय बाजारों का प्रभाव कम होने और सूरजमुखी तेल की उपलब्धता बढ़ने की वजह से हुई है। नई MRP के साथ धारा खाद्य तेल अगले सप्ताह तक बाजारों में पहुंच जाएगा।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed