कोरोना के क़हर से जनता में हाहाकार, बेपरवाह सरकार राजनीति में डटी हुई : अग्निहोत्री 

हिमाचल पावर लिमिटेड के श्रमिकों की हड़ताल समाप्त

शिमला: प्रदेश के सोलन जिले के जाबली स्थित हिमाचल पावर लिमिटेड तथा हिमाचल एनर्जी लिमिटेड के श्रमिकों द्वारा दो महीने से चली आ रही हड़ताल उद्योग, श्रम एवं रोजगार मंत्री मुकेश अग्निहोत्री के व्यक्ति हस्ताक्षेप से गत सांय समाप्त हो गई है।

उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने श्रम एवं रोजगार विभाग को निर्देश दिए हैं कि वे राज्य में औद्योगिक सौहार्द व उद्योग प्रबन्धन एवं श्रमिकों के बीच बेहतर तालमेल बनाए रखने में सक्रिय भूमिका निभाएं। उन्होंने कहा कि हिमाचल पावर लिमिटेड तथा हिमाचल एनर्जी लिमिटेड को दिए जा रहे औद्योगिक पैकेज की अवधि भी समाप्त हो रही है तथा राज्य सरकार यह सुनिश्चित बनाने के प्रयास कर रही है कि प्रदेश में बेहतर निवेश माहौल बना रहे और उद्यमियों के साथ-साथ श्रमिकों को भी किसी प्रकार की असुविधा न हो। अग्निहोत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री  वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में प्रदेश सरकार श्रमिक वर्गों के कल्याण के लिए कृत संकल्प है तथा यह सुनिश्चित बनाया जा रहा है कि श्रमिकों का किसी भी प्रकार से शोषण न हो।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार एवं प्रदेश के श्रम एवं रोजगार विभाग के प्रयासों से विगत दिनों आई.एस.ओ. लायडस, टोरेंट फार्मा तथा सन फार्मा जैसे उद्योगों में श्रमिकों की हड़ताल को आपसी विचार-विमर्श के बाद सुलझा दिया गया है।

प्रदेश के श्रम आयुक्त अमित कश्यप की अगुवाई में श्रम एवं रोजगार विभाग के अधिकारियों ने हिमाचल पावर लिमिटेड तथा हिमाचल एनर्जी लिमिटेड के प्रबन्धन एवं श्रमिकों के प्रतिनिधियों के साथ विस्तृत चर्चा की।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *