4 मई से  छोटे दुकानदार, रेहड़ी फडी लगाने वाले व्यक्ति, कामगार मजदूर का जीवन पटड़ी पर लाने की कवायद शुरू : डा. बिन्दल

रोहडू में घटित अमानवीय और असंवेदनहीन घटना : बिंदल

शिमला: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि यहां वर्तमान कांग्रेस सरकार पूर्णरूपेण संवेदनहीन सरकार बन चुकी है। चम्बा के सलूणी में एक भयानक हत्या हुई । जनमानस उस हत्या के विरोध में खड़ा हुआ । चम्बा जिला में भय का महौल, आशंका का महौल व्यापत रहा, परन्तु सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार ने संवेदनहीनता दिखाते हुए मुख्यमंत्री  ने प्रभावित परिवार में जाने की जहमत तक नहीं उठाई।

भाजपा ने कहा कि जहां प्रदेश में हत्याओं व बलात्कार जैसी अमानवीय कृत्यों का दौर चल रहा है वहीं शिमला जिला के रोहडू में एक दर्दनाक घटना सामने आई है। एक 12-15 साल के निर्धन अभाव ग्रस्त बालक को सरेबाजार नंगा किया जाता है निर्मम पिटाई की जाती है, जलालत यहीं नहीं रूकती उस अबोध बालक की आँखों में लाल मिर्च डालकर उसे अन्धा करने का प्रयास होता है, एक बालक जिसकी माँ कुछ दिन पहले ही बीमारी से दम तोड़ देती है, पिता छोटी-मोटी दिहाड़ी लगाकर जिन्दगी चलाता है उसके साथ पुलिस प्रशासन के नाक के नीचे भरे बाजार यह कुकृत्य होता है और सरकार मामले पर पर्दा डालने में जुट जाती है। 30-31 जुलाई की घटना और जब इसका वीडियों वायरल होता है अखबारों में खबरें लगती है उसके बाद पुलिस मामले को रफादफा करने के लिए कोशिश कर देती है, वीडियो बनाने वालों को पुलिस थाने बुलाती है।

भाजपा ने सुखविन्द्र सिंह सुख्खू सरकार से सवाल किया कि क्या यही व्यवस्था परिवर्तन है जहां गरीब के बच्चे की आंख फोडने का प्रयास होता है और कोई पूछने वाला नहीं है क्योंकि वह मजदूर का बच्चा है इसलिए उसके साथ कुछ भी अन्याय, कुछ भी शोषण हो सकता है यह पूरी तरह निन्दनीय है। भाजपा उस बच्चे की सुरक्षा उसके स्वास्थ्य की देखरेख उसके परिवार की चिन्ता करने के लिए सरकार को कहते हुए यह बताना चाहती है कि प्रभावशाली लोग सत्ता के करीबी लोग उस बालक के पिता के साथ कुछ भी अन्याय कर सकते हैं जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेवारी सरकार की होगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed