जयराम सरकार दबाव में, अब चुनावी वर्ष में लोगों को लुभाने के लिए कर रही घोषणाएं : नरेश चौहान

शिमला: हिमाचल दिवस के अवसर आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेशवासियों को बड़ी सौगातें दी। महिलाओं का बसों में किराए में 50 फीसदी की छूट दी तो वहीं 125 यूनिट बिजली फ्री करने के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में पानी नि:शुल्क कर दिया है। लेकिन इसके साथ ही प्रदेश सरकार की इन घोषणाओं पर विपक्ष ने निशाना साधते हुए जयराम सरकार पर केजरीवाल मॉडल को प्रदेश में लागू करने के आरोप लगाए हैं।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता नरेश चौहान ने कहा कि आज हिमाचल दिवस था और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से प्रदेश के कर्मचारियों और प्रदेश की जनता को काफी उम्मीदें थी लेकिन मुख्यमंत्री ने न तो कर्मचारियों, न महंगाई और न ही बेरोजगारी को लेकर कोई बात की। ग्रामीण क्षेत्रों में पानी मुफ्त देने की बात मुख्यमंत्री ने की, जबकि पहले ग्रामीण क्षेत्रों में पानी मुफ्त दिया जाता था। कुछ वर्षों से ही पानी थोड़ा शुल्क ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों से वसूला जाता था जो उतना ज्यादा नहीं था। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 4 उपचुनाव हारने के बाद से ही जयराम सरकार दबाव में थी और अब चुनावी वर्ष में लोगों को लुभाने के लिए घोषणाएं की जा रहीं हैं। प्रदेश में यह पहला फ्री चीजें देने का एक्सपेरिमेंट जयराम सरकार कर रही है। लोग इसको कैसे लेते हैं, यह देखना बाकी है। प्रदेश के लोग हालांकि काफी स्वाभिमान और आत्मसम्मान वाले लोग हैं और कभी भी लोगों में मुफ्त में लेने की चाह नहीं रही है। मुख्यमंत्री ने घबराहट में आकर बिजली पानी फ्री देने का मॉडल यहां लागू करने जा रहे हैं।

नरेश चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार पहले ही कर्ज के बोझ तले दबी है प्रदेश की पर 70000 करोड़ का कर्ज है और मुख्यमंत्री चुनावी वर्ष में इस तरह से घोषणा ही करके सत्ता वापसी करने का प्रयास कर रहे हैं जो कि सफल होने वाला नहीं है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed