कुल्लू : पार्वती नदी में पर्यटक गिरा, अभी तक लापता

सिरमौर की टोंस नदी में डूबकर उत्‍तराखंड के दो किशोरों की मौत

हिमाचल-उतराखंड : हिमाचल- उत्तराखंड सीमा पर जिला सिरमौर के पांवटा साहिब उपमंडल के खोदरी माजरी के समीप टोंस नदी में डूबने से दो किशोरों की मौत हो गई है।  जबकि, एक को स्थानीय गोताखोरों ने सुरक्षित बाहर निकाला। सूचना मिलते ही तहसीलदार पांवटा साहिब वेद प्रकाश व एसएचओ पुरुवाला विजय समेत पुलिस टीम मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। जानकारी के अनुसार, उत्तराखंड के विकासनगर क्षेत्र से तीन किशोर अरुण, हार्दिक और मनीष खोदरी माजरी पहुंचे थे, जहां तीनों दोस्त टोंस नदी में नहाने उतरे। नहाते वक्त तीनों नदी के गहरे स्थल पर पहुंच गए, जिससे तीनों पानी में डूबने लगे। नदी से चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के भेड़ पालक व स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे, जिनमें मनीष चमोली (16) पुत्र सुरेश चमोली निवासी दिनकर विहार विकासनगर को डूबने से बचा लिया गया। हादसे में दो की मौके पर ही मौत हो गई।

मृतकों की पहचान हार्दिक (16) पुत्र शेर सिंह तोमर निवासी दिनकर विहार गांव लक्सयार कालसी और अरुण निवासी विकासनगर के रूप में हुई है।

मौके पर मौजूद रहे भेड़ पालकों ने तुरंत हादसे की सूचना प्रशासन व पुलिस को दी। तहसीलदार पांवटा साहिब वेद प्रकाश व एसएचओ पुरुवाला विजय की पुलिस टीम सहित मौके पर पहुंची। जहां दोनों मृतकों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पांवटा भेजे। जबकि, बचाए गए एक किशोर को देहरादून अस्पताल भेजा गया है। डीएसपी पांवटा साहिब बीर बहादुर ने हादसे की पुष्टि की है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed