प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने की बर्फबारी की वजह से बंद पड़ी सभी सड़कों को तुरंत बहाल करने की मांग

शिमला: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश में बर्फबारी से निपटने के लिए प्रदेश सरकार से आपदा प्रबंधन को सुदृढ करने व बर्फबारी की वजह से बंद पड़ी सभी सड़कों को तुरंत बहाल करने की मांग की है।

उन्होंने कहा है कि भारी बर्फबारी की बजह से शिमला से ऊपरी व इसके आसपास के क्षेत्रों सहित बर्फबारी से प्रभावित क्षेत्रों में जन जीवन को सामान्य करने की दिशा में प्रभावी कदम उठाये जाने चाहिए।

राठौर ने आज यहां कहा कि प्राप्त सूचनाओं के अनुसार शिमला से ऊपरी क्षेत्रों ठियोग, नारकंडा,कुमारसैन, कोटगढ़ व इसके आसपास के क्षेत्रों मुख्य सड़क के साथ सम्पर्क मार्ग पूरी तरह अवरुद्ध पड़े है।  गावों में बिजली आपूर्ति भी ठप्प पड़ी है, लोग सर्दी से ठिठुर रहें है,जिसे तुरंत बहाल किया जाना चाहिए। उन्होंने बर्फबारी की बजह से बंद पड़े सम्पर्क मार्गो को भी बहाल करने को भी कहा है,जिससे किसी भी आपदा या बीमारी की बजह से किसी भी व्यक्ति को लाने ले जाने में कोई मुश्किल न हो।।उन्होंने कहा है कि सड़कों पर गाड़ियों की फिसलन न हो इसके लिये बर्फ हटाने के साथ साथ इसके ऊपर सड़कों पर रेत बिछाने का कार्य भी युद्ध स्तर पर किया जाना चाहिए,जिससे किसी भी वाहन दुर्घटना से बचा जा सकें।

राठौर ने कहा है कि प्रदेश के भारी बर्फबारी क्षेत्रों किन्नौर, लाहुल स्पिति,चंबा का भरमौर व पांगी व दूरदराज के जन जातीय  क्षेत्रों में आवश्यक  खाद्य वस्तुओं  के साथ साथ खाना पकाने की गैस की नियमित आपूर्ति पर सरकार अपनी नज़र रखें। इन क्षेत्रों में आवश्यक खाद्य वस्तुओं की कमी न हो, इसके लिये भी आवश्यक भंडारण व प्रभावी कदम उठाए जाने चाहिए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *