Unlock-4 के लिए गृह मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइंस, जानें क्या खुलेंग-क्या बंद रहेंगे?

राज्य सरकार का फैसला / पंजाब में दो हफ्ते लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान

  •  लोगों की सहूलियत के लिए चार घंटे की छूट दी जाएगी

चंडीगढ़. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने लॉकडाउन को दो हफ्ते आगे बढ़ाने का फैसला किया है। अब तीन मई के बाद भी यहां लॉकडाउन जारी रहेगा। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को इसका ऐलान किया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान लोगों की सहूलियत के लिए चार घंटे रोजाना छूट दी जाएगी। सुबह 7 बजे से 11 बजे तक लोग जरूरी सामानों की खरीददारी, सब्जी की खरीददारी कर सकते हैं। हालांकि इस दौरान भी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना होगा और फेस मास्क पहनना होगा।

  • पंजाब में 345 लोगों में हुई है संक्रमण की पुष्टि

पंजाब में कोरोना वायरस के 345 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। जालंधर में सबसे अधिक 85 मामले हैं। इसके अलावा मोहाली में 65, पटियाला में 61, पठानकोट में 25, एसबीएस नगर में 20, लुधियाना में 18, अमृतसर में 14, मनसा में 13, होशियारपुर में आठ, तरण तारण में सात, कपूरथला में छह, मोगा में चार, रुपनगर, संगरुर और फरीदकोट में तीन-तीन, फतेहगढ़, साहिब और बरनाला में दो-दो, मुक्तसर, गुरदासपुर और फिरोजपुर में एक-एक मामला दर्ज किया गया है। राज्य में अब तक 17,021 सैंपल की जांच हो चुकी है। इनमें से 13,966 की रिपोर्ट निगेटिव पायी गई है जबकि 2,713 नमूनों की जांच रिपोर्ट अभी आनी है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक राज्य में 219 लोग अब भी संक्रमित हैं।

  • बीते सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की थी। ऐसे में पंजाब देश का पहला राज्य बन गया है जिसने तीन मई के बाद भी लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला ले लिया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *