शिमला: कूड़ा वीडियो वायरल होने पर तीन सफाई कर्मी सस्पेंड


शिमला: शिमला को स्वच्छ रखने के नगर निगम द्वारा शहर में सफाई अभियान चला रही है ओर इस अभियान के दौरान निकलने वाला कूड़ा संयंत्र तक ले जाने के बजाय जंगलों में फेंका जा रहा है। नगर निगम के सफाई कर्मियों का ये कारनामा वीडियो में कैद हो गया है। अब ये वीडियो जम कर वायरल हो रहा है। हालांकि वीडियो कुछ दिन पहले का है लेकिन शहर को स्वच्छ रखने का दावा करने वाली एमसी की पोल इस वीडियो ने खोल कर रख दी है। वही वीडियो सामने आने के बाद मुख्य सचिव के निर्देशों पर नगर निगम ने आनन फानन में तीन सफाई कर्मियों को संस्पेंड कर दिया है जबकि सेनेटरी इंस्पेक्टर से जवाब तलब किया गया है।

बता दे नगर निगम द्वारा लिफ्ट के समीप शनिवार को सफाई अभियान चलाया गया था जहाँ से दो टन के करीब कूड़ा निकला और इसे ऊपर गाड़ियों में लाने के बजाय नीचे जंगल मे फेंक दिया गया। इसका वीडियो वहां लोगो ने बना दिया गया जिसमे सफाई कर्मी नीचे जंगल मे धकेल रहे है। यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को जब मुख्य सचिव को भेजा गया तो उन्होंने नगर निगम आयुक्त को इस मामले में तुरंत कारवाई करने के निर्देश जारी कर दिए।

 उधर नगर निगम के आयुक्त पंकज राय ने कहा की इस मामले के सामने आने के बाद वे खुद मौके पर गए थे और कूड़ा वहां से उठाया गया ओर जिन कर्मियों ने ये कूड़ा नीचे फेंका था उन पर कार्यवाही की गई और उस एरिया के सेनेटरी इंस्पेक्टर से भी जवाब मांगा गया है।

वाईट: नगर निगम के आयुक्त पंकज राय

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *