नाथपा झाकड़ी : प्रभावितों को हर संभव मदद प्रदान करने के प्रयास व कमेटी होगी गठित : अनिल शर्मा

शिमला: आज नाथपा झाकड़ी विस्थापित कल्याण समिति द्वारा झाकड़ी में आयोजित कार्यक्रम की ऊर्जा, बहुउद्देश्यीय परियोजना और गैर पारंपरिक ऊर्जा स्त्रोत मंत्री अनिल शर्मा ने अध्यक्षता की। अनिल शर्मा ने विस्थापितों से उनकी मांगों तथा समस्याओं के बारे में विस्तृत बातचीत की तथा कहा कि सरकार द्वारा इन समस्याओं के हल के लिए समयबद्ध कदम उठाये जाएंगे। सरकार द्वारा परियोजना निर्माताओं से भी प्रभावितों की समस्याओं के बारे में चर्चा की जाएगी। प्रभावितों को हर संभव मदद प्रदान करने के प्रयास किये जाएंगे तथा इसके लिए कमेटी का गठन भी किया जाएगा।

इस कार्यक्रम का आयोजन नाथपा झाकड़ी विद्युत परियोजना निर्माण के दौरान भूमि अधिग्रहण करने से प्रभावित हुए लोगों की मांगों तथा समस्याओं को हल करने के उद्देश्य से किया गया।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा हर वर्ग तथा क्षेत्र के समान विकास के लिए समयबद्ध कदम उठाए जा रहे हैं तथा विभिन्न योजनाएं और कार्यक्रम कार्यान्वित किये जा रहे हैं। प्रदेश सरकार राज्य में पन विद्युत योजनाओं के विकास के लिए प्रयासरत है। 27 हजार मेगावाट की कुल दोहन क्षमता में से 20912 मेगावाट पहले ही विभिन्न क्षेत्रों को आबंटित की जा चुकी है। ग्रामीण क्षेत्रों में कम बोल्टेज की समस्या को हल करने के लिए हिमाचल राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड द्वारा प्रदेशभर में प्रणाली सुदृढ़ीकरण के लिए प्रयास किये जा रहे हैं।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *