ठियोग: नारकंण्डा के स्कूल वीरगढ़ में 3 नवम्बर को जनमंच : उपायुक्त शिमला अमित कश्यप

अंबिका/शिमला: शिमला जिला के विधानसभा क्षेत्र ठियोग कुमारसेन में विकास खंण्ड नारकंण्डा के अन्तर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला वीरगढ़ में 3 नवम्बर को जनमंच शिविर प्रातः 10 बजे आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगें। यह जानकारी आज उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने यहां दी। उन्होंने बताया कि जनमंच में ग्राम पंचायत किरटी, शमाथला, मंगसू, कोटगढ़, मैलन, जरोल, खनेटी, मधावनी, नगर पंचायत नारकण्डा, सिहल नारकंण्डा, जदून की पंचायतों के लोग अपनी समस्याओं के समाधान के लिए लाभान्वित होंगें।

उन्होंने बताया कि जनमंच कार्यक्रम के लिए अब तक 28 शिकायतें प्राप्त की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि खण्ड चिकित्सा अधिकारी कुमारसैन में निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें विशेषकर वरिष्ठ नागरिकों को महत्व दिया गया। उन्होंने बताया कि जल शक्ति विभाग द्वारा जल संरक्षण एवं जल संग्रहण पर विस्तृत जानकारी प्रदान की गई तथा वन विभाग द्वारा प्लास्टिक मुक्त एवं पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया, जिससे पर्यावरण के प्रति ग्रामीणों को जागरूकता में इजाफा हो पर्यावरण के प्रति सजग बने।

उन्होंने बताया कि किसी भी व्यक्ति विशेष या सामुदायिक समस्या के समाधान या किसी शिकायत के निपटारे के लिए अपना आवेदन उप-मंण्डलाधिकारी (नागरिक) कुमारसैन व खंण्ड विकास अधिकारी, नारकंण्डा के अतिरिक्त सम्बन्धित ग्राम पंचायत सचिवों के कार्यालय में जमा करवाया जा सकता है ताकि समय रहते विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जा सके। उन्होंने बताया कि जनमंच के अवसर पर विभिन्न प्रकार के प्रमाण पत्र भी बनाए जाएंगें जैसे जाति प्रमाण पत्र, इन्तकाल, राशन कार्ड का नवीनीकरण या नया बनाना, विभिन्न पेंन्शन सम्बन्धित कागजों का निपटारा इत्यादि। शिविर के दौरान स्वास्थ्य जांच शिविर भी लगाए जाऐंगे। उन्होंने इन क्षेत्रों के लोगों से जनमंच शिविर में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होकर अपनी समस्याओं का घर द्वार पर निवारण का लाभ उठाएं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *