सीटू ने लगाया आईजीएमसी प्रबंधन पर करोड़ों के घोटाले का आरोप, जाँच को लेकर उच्च न्यायालय के न्यायधीश को लिखेगा पत्र (वीडियो)

शिमला: सीटू द्वारा आईजीएमसी प्रबंधन पर करोड़ों रुपये के घोटाले का आरोप लगाया है। शिमला में आज प्रेसवार्ता के दौरान सीटू राज्य अध्यक्ष विजेंदर मेहरा ने आईजीएमसी प्रबंधन व रेनबो सिक्योरिटी एटरप्राइजेज पर  करोड़ों रुपये के घोटाले का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि आईजीएमसी प्रबंधन व सिक्योरिटी सर्विसेज की मिलीभगत के चलते एक वर्ष में एक करोड़ दस लाख का घोटाला हुआ है। रेनबो एंटरप्राइज ने ठेके कि प्रक्रिया को दरकिनार कर189 सिक्योरिटी कर्मचारियों की भर्तियां  के स्थान पर केवल 137 कर्मचारियों की भर्ती की, जबकि 52 कर्मचारी कम रखे गए। कागज़ों में जितने कर्मचारी व व वेतन दर्शाया गया उसके स्थान पर कम कर्मचारी रख कर उन्हें कम वेतन दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ठेके की शर्तों को विपरीत रेनबो एंटरप्राइज ने कम सिक्योरिटी गार्ड रखे, सिक्योरिटी अफसर का वेतन 50 हज़ार था जिसे केवल 18 से 23 हज़ार वेतन दिया जा रहा है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि टेंडर वितरण प्रक्रिया में बिना लाइसेंस के रेनबो कम्पनी को किस आधार पर ठेका दिया गया। यहां तक कि रेनबो एंटरप्राइज ने ठेके की शर्तों को पूरा नही किया बावजूद इसके  एक वर्ष पहले कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बावजूद कम्पनी को एक्सटेंशन क्यों दी गयी? उन्होंने कहा जो कम रखे गए कर्मचारी है उनका वेतन कहाँ है?

रेनबो इंटरप्राइजेज की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए विजेंदर मेहरा ने कहा कि आखिर प्रबंधन की क्या मजबूरी है जो कम्पनी का ठेका बरकरार है। उन्होंने इस मामले की जांच उच्च न्यायालय के न्यायधीश से करवाये जाने की मांग करते हुए कहा कि सीटू इस मामले को लेकर उच्च न्यायलय के न्यायधीश को पत्र लिखकर न्यायिक जांच की मांग करेगा।

बाइट:विजेन्द्र मेहरा सीटू राज अध्यक्ष।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *