होंठों की सुंदरता बनाए रखने के लिए सही लिपस्टिक का करें चुनाव...

होंठों की सुंदरता बनाए रखने के लिए सही लिपस्टिक का करें चयन…

  • लिपस्टिक लगाना भी एक कला है…

लिपस्टिक का प्रयोग आपके होंठों की सुंन्दरता बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। सुन्दर-सलोने ढंग से लगाई गई लिपस्टिक चेहरे की सुन्दरता में चार चांद लगा देती है। पर होंठों पर मात्र लिपस्टिक पोत लेना ही काफी नहीं है। लिपस्टिक लगाना भी एक कला है। परन्तु सावधान रहिए, घटिया व सस्ती लिपस्टिक का भूलकर भी प्रयोग न करें। इससे आपके होंठों की कोमल त्वचा को नुकसान पहुंच सकता है। अत: केवल अच्छी क्वालिटी की लिपस्टिक का ही प्रयोग करें।

यदि आपके होंठ फटे-फटे से हैं तो उन पर सीधी लिपस्टिक कदापि न लगाएं अन्यथा पपड़ी और धब्बे पड़ सकते हैं। पहले होठों को मुलायम बनाने के लिए उन पर लिप ब्रश की

 आपके होंठ फटे-फटे से हैं तो उन पर सीधी लिपस्टिक कदापि न लगाएं

आपके होंठ फटे-फटे से हैं तो उन पर सीधी लिपस्टिक कदापि न लगाएं

सहायता से से वैसलीन की हल्की परत लगा लें तत्पश्चात लिपस्टिक का प्रयोग करें। लिपस्टिक का प्रयोग चेहरे की त्वचा की रंगत के अनुसार करना चाहिए। गोरे रंग की महिला के चेहरे पर हर रंग की लिपस्टिक अच्छी लगती है। सांवले रंग की महिला के चेहरे पर भूरे, कत्थई अथवा फाल्सई रंग की लिपस्टिक अच्छी लगती है तथा गेहुंए रंग वाली महिला के चेहरे पर लाल रंग तथा उससे मिलते-जुलते शेड ही अच्छे लगते हैं। चेहरे की रंगत के अतिरिक्त लिपस्टिक लगाने से पूर्व आंखों की रंगत को भी ध्यान में रखना चाहिए। काली आंखों वाली महिला को लाल और उससे मिलते-जुलते शेड, नीली आंखों वाली महिला को भूरे तथा उससे मिलते-जुलते शेड तथा भूरी आंखों वाली महिला को गुलाबी और उससे मिलते-जुलते शेडों का प्रयोग करना चाहिए।

  • लिपस्टिक का प्रयोग करने से पूर्व समय व अवसर का ध्यान रखना भी आवश्यक

लिपस्टिक का प्रयोग करने से पूर्व समय व अवसर का ध्यान रखना भी आवश्यक है। दोपहर में हल्के रंग की और रात्रि में गहरे रंग की लिपस्टिक लगानी चाहिए। यदि आपको किसी पार्टी में जाना हो तो लिपस्टिक लगाने के पश्चात अधरों पर चमक लाने के लिए लिप-गलास का प्रयोग कर सकती हैं।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8  +  1  =