कोटखाई: वालीबाल प्रतियोगिता में खेल परिसर शिमला की टीम ने किया कब्जा

कोटखाई: वालीबाल प्रतियोगिता में खेल परिसर शिमला टीम का कब्जा

  • देवरी खनेटी के रिहाली मेले में कुलदीप, दिलीप और कृतिका ने नचाए श्रोता

अंबिका/कोटखाई: शिमला जिले के कोटखाई के देवरी खनेटी में दो दिवसीय रिहाली मेले में नाटी किंग कुलदीप शर्मा और सिरमौरी गबरू दिलीप सिरमौरी ने खूब समां बांधा।

देवरी खनेटी के रिहाली मेले में कुलदीप, दिलीप और कृतिका ने नचाए श्रोता

देवरी खनेटी के रिहाली मेले में कुलदीप, दिलीप और कृतिका ने नचाए श्रोता

इस मेले में इन दोनों कलाकारों की धुनों पर स्थानीय लोग जमकर थिरके और मेले में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। मेले में कृतिका तनवर ने भी अपनी सुरीली आवाज का जादू बिखेरा।
दो दिवसीय मेले की शुरूआत क्षेत्र की आराध्य देवी मां नंदन और डोम देवता के नृत्य से हुई और इसमें देवता बैंद्रा ने भी शिरकत की। इनके आगमन के साथ ही यह मेला शुरू होता है। इस दौरान स्थानीय लोग सैकड़ों की संख्या में पहुंचे थे और उन्होंने सभी देवी-देवताओं का आशीर्वाद भी लिया।

प्रतियोगिता में 32 टीमों ने लिया हिस्सा

प्रतियोगिता में 32 टीमों ने लिया हिस्सा

मेले में वालीबाल प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया था। इसमें 32 टीमों ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता को स्पोर्ट्स कांपलेक्स शिमला की टीम ने जीता। उन्होंने रोमांचक फाइनल में थिंक डी बिग, कोटखाई की टीम को पराजित किया। समापन अवसर पर राणा ओंकार चंद मुख्यातिथि थे और उन्होंने विजेता टीम को पुरस्कृत किया। इस मौके पर ग्राम पंचायत पराली की प्रधान पुष्पा कंवर, ग्राम पंचायत शिल्ली की प्रधान अंबिका धरमैईक और बीडीसी सदस्य सुषमा श्यान विशेष अतिथि के रूप में मौजूद थी।
दो दिवसीय मेले का आयोजन के लिए गठित नंदेश्वरी फ्रैंड्ज क्लब देवरी खनेटी ने किया था और खेल प्रतियोगिता के साथ-साथ सांस्कृतिक गतिविधियां आयोजित की थी। क्लब के प्रधान नीरज चौहान और सचिव अंकुश श्याम ने कहा कि उनका क्लब हर वर्ष रिहाली मेले के मौके पर खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन करता है और इसमें क्षेत्र की जनता भारी संख्या में हिस्सा लेती है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *