यूजी परीक्षाओं को लेकर बढ़ा संशय.. देखिये क्या बोले शिक्षा मंत्री

प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में स्थानीय युवाओं को छोटी गाड़ियों के परमिट देने की तैयारी

अंबिका/शिमला: प्रदेश के ग्रामीण रूटों में परिवहन व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए एक विशेष योजना लाई जा रही है, जिसके तहत ग्रामीण युवाओं को रोज़गार प्रदान करने के उद्देश्य से ड्राई लीज पर रूट परमिट प्रदान किए जाएंगे। परिवहन, युवा सेवाएँ एवं खेल मन्त्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने आज यहां जानकारी दी।  उन्होंने कहा कि 10-15 सीटर यह छोटी गाड़ियां हिमाचल पथ परिवहन निगम के तय रुट्स पर सेवाएँ प्रदान करेंगी। इसके लिए प्रदेश के सभी 28 क्षेत्रीय प्रबन्धकों को रुट्स का ब्यौरा प्रदान करने को कहा गया है। परिवहन मन्त्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि इन रूटों को चिन्हित करने के लिए क्षेत्रीय प्रबन्धक चुने हुए प्रतिनिधियों से भी सुझाव प्राप्त करेंगे तथा एक सप्ताह के भीतर मुख्यालय को रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। इस योजना के तहत प्रदेश में इस प्रकार के करीब 300 रुट्स चिन्हित किये जाएँगे जहाँ बसों की आवाजाही कम है अथवा एक बस से अधिक सवारियां रहती हैं, इससे समय पर लोगों को परिवहन सुविधा प्राप्त होंगी तथा ओवरलोडिंग की समस्या भी दूर होगी।

परिवहन मन्त्री ने दिवंगत चालक नरेश के घर जाकर परिवार के सदस्यों को सांत्वना भी दी। उन्होंने पीड़ित परिवार को हिमाचल पथ परिवहन निगम की तरफ से सहायता राशि भी प्रदान की। इस अवसर पर ठाकुर कुन्ज लाल दमोदारी ठाकुर सेवार्थ ट्रस्ट की मुख्य ट्रस्टी रजनी ठाकुर ने भी स्वर्गीय नरेश के परिवार को ट्रस्ट की ओर से आर्थिक सहायता प्रदान की तथा दिवंगत चालक की बेटी एवं बेटे जो की टूटू, शिमला के एक निजी स्कूल में पढ़ाई कर रहे हैं, की आगे की पढ़ाई का सारा खर्च उठाने का निर्णय लिया।

गोविन्द सिंह ठाकुर ने दोबारा आईजीएमसी जाकर घायलों का हाल जाना तथा जानकारी दी कि घायल सभी बेटियों के स्वास्थ्य में सुधार हुआ है तथा बस परिचालक की हालत में भी सुधार है, जो अभी आईसीयू में भर्ती है। उन्होंने कहा कि इनकी देखभाल के लिए परिवहन निगम द्वारा पहले दिन से ही दो कर्मचारी अस्पताल में नियुक्त किए हैं तथा घायलों को हर प्रकार की मद्द प्रदान की जा रही है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *