27 सितम्बर को रवाना होगी हीरो एमटीबी हिमालय-2018

27 सितम्बर को रवाना होगी हीरो एमटीबी हिमालय-2018

शिमला: हिमालयन साहसिक खेलें एवं पर्यटन प्रोत्साहन संघ द्वारा पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन विभाग के संयुक्त तत्वाधान में 27 सितम्बर से 6 अक्तूबर तक 14वीं हीरो हिमालय 2018 का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी अतिरिक्त मुख्य सचिव पर्यटन राम सुभग सिंह ने आज दी ।

उन्होंने कहा कि दौड़ को विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर 27 सितम्बर को ऐतिहासिक रिज शिमला से रवाना किया जाएगा, जो 6 अक्तूबर, 2018 को धर्मशाला में सम्पन होगी। उन्होंने कहा कि हीरो एमटीबी हिमालय एशिया की सबसे पुरानी तथा विश्व की सबसे कठिन क्रॉस कन्ट्री मैराथन स्टाईल एमटीबी बाईक दौड़ है। उन्होंने कहा कि विश्व के 14 देशों के शीर्ष 75 साईक्लिस्ट भाग लेंगे।

हिमालयन साहसिक खेलें एवं पर्यटन प्रोत्साहन संघ के अध्यक्ष मोहित सूद ने कहा कि बाईक दौड़ 8 चरणों व 9 दिनों में 650 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। उन्होंने कहा कि हिमालयन साहसिक खेलें एवं पर्यटन प्रोत्साहन संघ ने माउंटेन बाईकिंग सहित भारतीय साहसिक खेलों में उत्कृष्टता हासिल की है और हिमाचल हिमालय को माउंटेन बाईक संस्कृति में देश में अग्रणी स्थान पर लाया है।

युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के सचिव दिनेश मल्होत्रा, निदेशक पर्यटन राकेश कंवर और विभाग के वरिष्ठ अधिकारी बैठक में मौजूद रहे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *