हिमुडा निदेशक मण्डल की बैठक आयोजित, कई मामलों को की गई स्वीकृति प्रदान

शिमला : हिमुडा के निदेशक मण्डल की 45वीं बैठक आज यहां शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री एवं अध्यक्ष हिमुडा सरवीन चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

बैठक में निदेशक मण्डल ने आवासीय कलॉनी ऊना में श्रेणी-2 के 16 मकान, चरण-4, जिला ऊना तथा व्यावसायिक प्लॉट जैसे कि सड़क निर्माण, बाह्य जलापूर्ति मल निकासी इत्यादि का निर्माण समेकित आवासीय टाउनशिप मण्धला, चरण-2, बद्दी जिला सोलन को स्वीकृति प्रदान की गई।

  • निदेशक मण्डल ने ई-निविदा तथा कार्य निष्पादन के बारे में सरकार द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों को स्वीकृति प्रदान की। पांच लाख रुपये से अधिक की सभी निविदाएं अब ई-निविदा के माध्यम से प्रदान की जाएंगी।
  • निदेशक मण्डल ने शिमला हवाई अड्डे के समीप एक शहर के निर्माण के लिए सिंगापुर कॉर्पोरेशन एन्टरप्राईजिज तथा सिंगापुर सरकार के साथ हुए समझौते को लागू करने की स्वीकृति भी प्रदान की।
  • निदेशक मण्डल ने कांगड़ा जिले की तहसील गोपीपुर के मोहाल मरहर्दा में 5-40-81 हैक्टेयर भूमि पर भविष्य में आवासीय कलॉनी के निर्माण के लिए भूमि खरीद की स्वीकृति प्रदान की।
  • निदेशक मण्डल ने सोलन जिले की तहसील कसौली के मौजा नाहोन में लगभग 43 बीघा 8 बिस्वा भूमि पर मैसर्ज अर्विंदा ग्रीनज डिवलपर प्राईवेट लि. के साथ आवासीय योजना की स्वीकृति प्रदान की।
  • इसके अतिरिक्त, निदेशक मण्डल ने भूमि मुआवजे की राशि वसूलने की भी मंजूरी दी जिसे माननीय उच्च न्यायालय हिमाचल प्रदेश द्वारा आवासीय कलॉनी ऊना के आवंटियों से वसूला जाएगा।

प्रधान सचिव (आवास एवं नगर नियोजन) प्रबोध सक्सेना, विशेष सचिव (वित्त) श्री एच.आर. चौहान, निरीक्षक इंजीनियर मदन कुमार मिनहास, कार्यकारी इंजीनियर वीरेन्द्र ठाकुर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं सचिव हिमुडा उमेश कुमार शर्मा सहित अन्य अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *