शिमला: रैलियों, जुलूस, नारेबाजी एवं हथियारों पर प्रतिबंध, आदेश 2 महीने तक लागू

22 टैंकरों व छोटे वाहनों से भी पेयजल आपूर्ति, 1077 नंबर पर करें संपर्क : डीसी शिमला

  • नगर निगम द्वारा पेयजल की सही आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए नोडल ऑफिसर तैनात
  • टैंकर द्वारा पेयजल आपूर्ति करने के लिए करें 1077 नंबर पर संपर्क
  • पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए उपायुक्त द्वारा हर एक घंटे में की जा रही समीक्षा
  • बिलासपुर व सोलन जिला से मंगवाये गये हैं 14 टैंकर

शिमला : शिमला शहर में लोगों को पेयजल की समस्या से निजात दिलाने तथा जलापूर्ति सुचारू बनाने के लिए प्रशासन द्वारा सक्रियता के साथ भरसक प्रयास किये जा रहे हैं। उपायुक्त शिमला द्वारा हर एक घंटे में पेयजल आपूर्ति तथा वितरण की समीक्षा की जा रही है। इसके लिए जिला के सभी वरिष्ठ अधिकारियों को तैनात किया गया है। यह अधिकारी वर्तमान स्थिति का जायजा लेकर संबंधित क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति करने के लिए दृढ़ प्रयास कर रहे हैं।

पेयजल आपूर्ति को लेकर प्रातः उपायुक्त शिमला श्री अमित कश्यप की अध्यक्षता में बैठक भी आयोजित की गई, जिसमें जिला के संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया। उपायुक्त ने अधिकारियों को पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कदम समयबद्ध उठाने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि जिन क्षेत्रों में पेयजल की आपूर्ति नहीं हो पा रही है, उन क्षेत्रों में 22 टैंकरों/छोटे वाहनों के माध्यम से पानी की आपूर्ति की जा रही है, जिस क्षेत्र में पानी का टैंकर भेजा जा रहा है, उस क्षेत्र में इसकी सूचना संबंधित पार्षद को भी दी जा रही है, ताकि यह कार्य समन्वय के साथ पूर्ण किया जाए।

अमित कश्यप ने बताया कि पेयजल आपूर्ति की समस्या के हल के लिए अन्य जिलों से भी पानी के टैंकर मंगवाये गये हैं। सोलन जिला से 10 टैंकर और बिलासपुर जिला से चार टैंकर मंगवाये गये हैं। शहर के विभिन्न होटलों से भी पानी के टैंकर प्रशासन द्वारा लिये गये हैं, ताकि पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। जिन क्षेत्रों में पानी की उपलब्धता नहीं हो पा रही है, उन क्षेत्रों के लोग डीडीएमए नियन्त्रण कक्ष में स्थापित दूरभाष संख्या 1077 के माध्यम से पानी का टैंकर भेजने के लिए सूचित कर सकते हैं। नगर निगम द्वारा पेयजल की सही आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए नोडल ऑफिसर तैनात किये गये हैं। पेयजल की आपूर्ति समयबद्ध करने के लिए सारणी भी तैयार की गई है। उपायुक्त ने बताया कि पानी के स्त्रोत से अधिक से अधिक पेयजल आपूर्ति करने के लिए हर प्रयास किये जा रहे हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *