मेरा प्रयास “हिमाचल” पूरे विश्व में देव व वीरभूमि के साथ-साथ खेल भूमि के नाम से भी पहचाना जाए : अनुराग

  • इंडिया ट्रैवेल कांग्रेसमें हिमाचल में पर्यटन विकास पर बोले अनुराग

 नई दिल्ली: “इंडिया ट्रैवेल कांग्रेस” में हमीरपुर सांसद अनुराग ठाकुर ने दिल्ली में आयोजित खेल और इवेंट्स पर आधारित पर्यटन पर बोलते हुए हिमाचल में अपने प्रयासों और क्रियान्वयन  के अपने अनुभव साझा किए।

इस मुद्दे पर बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा हम में से हर एक का कोई ना कोई पसंदीदा खेल होता है। हम जब भी कहीं घूमने निकलते हैं तो हमारा प्रयास होता है हम वहां के प्रसिद्ध खेल ग्राउंड और टीम को खेलते हुए देखें। मेरा प्रयास है कि हिमाचल को पूरे विश्व में देवभूमि और वीरभूमि के साथ साथ खेल भूमि नाम से भी पहचाना जाए। इसी क्रम में कड़ी चुनौतियों के बावजूद धर्मशाला में दुनिया का सबसे ख़ूबसूरत स्टेडियम बनने से ना सिर्फ़ राज्य के युवाओं को अपनी प्रतिभा निखारने का मौक़ा मिला है बल्कि धर्मशाला आने वाला आने वाला टूरिस्ट क्रिकेट स्टेडियम को देखने भी जाता है। जिससे राज्य सरकार को राजस्व मिलता है। आज़ादी के 70 साल पूरे होने पर एचपीसीए हिमाचल में 70 नए क्रिकेट स्टेडियम खोलने जा रहा है, जिससे आने वाले दिनों हिमाचल में खेल और पर्यटन विकास को बढ़ावा मिलेगा।

ठाकुर ने कहा हिमाचल एक पहाड़ी राज्य होने के नाते हमेशा से ही पर्यटकों की पसंदीदा जगह रही है। अलग-अलग एडवेंचर गेम्स, सांस्कृतिक-विविधता, दर्शनीयस्थल व मंदिरों की वजह से हिमाचल में हर मौसम टूरिस्टों की आवाजाही लगी रहती है। मैं विभिन्न आयोजनों के ज़रिए हिमाचल में खेल और टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत हूँ। पिछले वर्ष हिमाचल स्टेट ओलंपिक गेम ने काफ़ी सुर्ख़ियाँ बटोरीं। मेरा प्रयास आने वाले दिनों में इसी तरह के कई कार्यक्रमों द्वारा हिमाचल में खेल और टूरिज्म को बढ़ावा देने पर रहेगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *