मुख्यमंत्री का नकदी फसलों व पुष्पोत्पादन की आवश्यकता पर बल

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज चम्बा जिले के भरमौर विधानसभा क्षेत्र के लिल्ह कोठी एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लिल्ह के नए भवन के निर्माण तथा आगामी शैक्षणिक सत्र से लिल्ह पाठशाला में वाणिज्य की कक्षाएं आरम्भ करने की घोषणा की। उन्होंने क्षेत्र के लोगों की मांग पर किलौड़-रिजोटी-कालामाला तथा किलौड़-अन्नेहर सड़कों के निर्माण का आश्वासन दिया। उन्होंने अन्नेहर सड़क के लिए 20 लाख रुपये की अतिरिक्त धनराशि प्रदान करने का तथा सेरी सड़क के निर्माण कार्य में तेजी लाने का भी आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री के साथ इस अवसर पर वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी, कांग्रेस कार्य समिति की सदस्या एवं अखिल भारतीय कांग्रेस समिति की सचिव आशा कुमारी, हि.प्र. राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया, जिला कांग्रेस समिति के अध्यक्ष सुरिन्द्र भारद्वाज, हि.प्र.राज्य वन विकास निगम के उपाध्यक्ष केवल सिंह पठानिया, जिला परिषद के अध्यक्ष धर्म सिंह पठानिया, जिला परिषद सदस्य अमित भरमौरी, एपीएमसी के अध्यक्ष नीरज नय्यर सहित शहर के अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों की लम्बे समय से चल आ रही मांग के दृष्टिगत चुड़ी के धरवाला के लिए हि.प्र. राज्य सहकारी बैंक की शाखा स्वीकृत की गई है। वीरभद्र सिंह ने राज्य के जनजातीय क्षेत्रों में नकदी फसलों एवं पुष्पोत्पादन की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि वह कृषि विभाग को इन क्षेत्रों में नकदी फसलों की खेती की और संभावनाओं को तलाशने के निर्देश जारी करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कैरियां में 1.04 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित कल्याण भवन व खरमुख में अग्निशमन पोस्ट का लोकार्पण किया। उन्होंने विशेष क्षेत्र प्राधिकरण के तहत भरमौर के पट्टी में बनने वाले व्यावसायिक परिसर की आधारशिला भी रखी। उन्होंने भाजपा पर निजी स्वार्थ की पूर्ति के लिए विघटन की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि धर्म-निरपेक्षता पर विश्वास न करने वाला राजनीतिक दल कभी भी राष्ट्र के लिए हितकारी नहीं हो सकता।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *